Connect with us

विशेष

सामने आया PM मोदी की लंबी दाढ़ी रखने का कारण! इस महंत ने किया खुलासा

Published

on

Advertisement

सामने आया PM मोदी की लंबी दाढ़ी रखने का कारण! इस महंत ने किया खुलासा

 

उडुपी के प्रसिद्ध पीजवारा मठ (मठ) के द्रष्टा, विश्वरूपसना तीर्थ ने कहा है कि प्रधानमंत्री की बढ़ती दाढ़ी और बाल का कारण राम मंदिर निर्माण को पूरा करने के लिए एक संकल्प ‘या एक पवित्र प्रतिज्ञा है।

Advertisement

स्वामी रामवृक्ष तीर्थन, जो श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र के 15 लोगों में से एक हैं, उत्तरी कर्नाटक के बागलकोट में मीडिया से बात कर रहे थे।
मंदिर ट्रस्ट पर सवालों के जवाब में, द्रष्टा ने कहा, “मंदिर के निर्माण के लिए शिलान्यास करने के अलावा, पीएम मोदी ने इसका निष्पादन सुनिश्चित करने की पूरी जिम्मेदारी ली है। स्वाभाविक रूप से, रीति-रिवाजों से पता चलता है कि संकल्प को निष्पादित करते समय किसी को अपने बाल नहीं काटने चाहिए और यह (शायद) उनके (लंबे) बालों का कारण हो।

Advertisement

यह कहते हुए कि संपूर्ण मंदिर निर्माण परियोजना और उस स्थान के विकास में लगभग साढ़े तीन साल लग सकते हैं, स्वामी विश्वप्रसन्ना तीर्थ ने कहा कि कुल लागत का मौजूदा अनुमान लगभग 1,500 करोड़ रुपये है। उन्होंने कहा, “इसमें मंदिर के लिए लगभग 500 करोड़ रुपये और आसपास के क्षेत्र को विकसित करने के लिए बाकी राशि शामिल है।”
पीजावर मठ संत माधवाचार्य द्वारा स्थापित अष्ट मठों (आठ मठों) में से एक है। मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती यहाँ तक कि स्वामी विश्वरूपसना के पूर्ववर्ती स्वामी विश्वेशवतीर्थ को अपना आध्यात्मिक गुरु और पिता की शख्सियत मानती थीं, जिन्होंने उन्हें ‘सन्यास दीक्षा’ (मठ में दीक्षा) दी थी।

 

Advertisement

 

Source : Daily Hunt

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *