Connect with us

विशेष

सस्‍ते में घर खरीदने का एक और मौका! SBI के बाद अब PNB भी बेच रहा 3681 मकान, 29 दिसंबर को है नीलामी, चेक करें डिटेल

Published

on

Advertisement

सस्‍ते में घर खरीदने का एक और मौका! SBI के बाद अब PNB भी बेच रहा 3681 मकान, 29 दिसंबर को है नीलामी, चेक करें डिटेल

 

अगर आप भी कोई सस्ता घर या सस्ती प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपके पास अच्छा मौका है. दरअसल पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) प्रापर्टी की नीमाली करने जा रहा है. इसमें रेसिडेंशियल, कॉमर्शियल और इंडस्ट्रियल दोनों ही तरह की प्रापर्टी शामिल हैं. तो आप इस समय कम पैसों में अपना घर खरीदने का सपना पूरा कर सकते हैं. बता दें ये वो प्रापर्टी हैं जो डिफॉल्ट की लिस्ट में आ चुकी हैं. बता दें IBAPI (Indian Banks Auctions Mortgaged Properties Information) की ओर से इस बारे में जानकारी दी गई है.

Advertisement

बैंक समय-समय पर करता है नीलामी
बता दें जिन भी प्रापर्टी के मालिकों ने उनका लोन नहीं चुकाया है. ये किसी कारणवश नहीं दे पाएं हैं उन सभी लोगों की जमीन बैंकों के द्वारा अपने कब्जे में ले ली जाती हैं. बैंकों की ओर से समय-समय पर इस तरह की प्रापर्टी की नीलामी की जाती है. इस नीलामी में बैंक प्रापर्टी बेचकर अपनी बकाया राशि वसूल करता है.

PNB सस्ते में बेच रहा 3681 मकान
PNB ने ट्वीट करके दी जानकारी
पीएनबी (PNB) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल पर ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है. बैंक ने ट्वीट में लिखा कि 29 दिसंबर, 2020 को होने वाली आवासीय और वाणिज्यिक संपत्ति की ई-नीलामी की जाएगी. आप यहां पर उचित मूल्य में प्रापर्टी खरीद सकते हैं.

Advertisement

कितनी हैं प्रापर्टी
बता दें इस समय 3681 रेसिडेंशियल प्रापर्टी हैं. इसके अलावा 961 कॉमर्शियल प्रापर्टी, 527 इंडस्ट्रियल प्रापर्टी, 7 एग्रीकल्चर प्रापर्टी हैं. इन सभी प्रापर्टियों की नीलामी बैंक की ओर से की जाएगी.

अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर करें क्लिक
प्रापर्टी की नीलामी के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप इस लिंक https://ibapi.in/ पर विजिट कर सकते हैं.

Advertisement

 
बैंक के मुताबिक वह संपत्ति के फ्रीहोल्ड या लीजहोल्ड होने, स्थान, माप समेत अन्य जानकारियां भी नीलामी के लिए जारी सार्वजनिक नोटिस में देता है. अगर ई-नीलामी के जरिये प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं तो बैंक में जाकर प्रक्रिया और संबंधित प्रॉपर्टी के बारे में किसी भी तरह की जानकारी ले सकते हैं. नीलामी की प्रक्रिया 29 दिसंबर को की जाएगी.

 

 

Source : News18

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *