Connect with us

विशेष

Delhi में Farmers पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, हिंसा के बाद आंसू गैस के गोले दागे गए

Published

on

Advertisement

नई दिल्ली: दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकाल रहे किसानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया. इसके अलावा हिंसा भड़कने पर पुलिस ने आंसू गैस गोले भी दागे. किसानों की ट्रैक्टर रैली शांति पूर्ण तरीके से हो, इस पर दिल्ली पुलिस की नजर है. दिल्ली के सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर पर हजारों की संख्या में किसान जमा हो गए हैं. किसानों ने कई जगहों पर पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़ दी है.

किसानों ने पुलिस की बैरिकेडिंग को तोड़ा

देश की राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस (Republic Day 2021) के मौके पर आज किसान ट्रैक्टर रैली निकाल रहे हैं. किसानों ने टिकरी बॉर्डर पर पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़ दी है. बड़ी संख्या में किसान ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर दिल्ली में अंदर की तरफ बढ़ रहे हैं. इस दौरान पुलिस ड्रोन के जरिए दिल्ली के बॉर्डर पर निगरानी कर रही है.

Advertisement

किसानों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

किसानों का ट्रैक्टर परेड हुआ उग्र, कई जगह तोड़े गए बैरिकेड्स, पुलिस ने किया  लाठीचार्ज - Delhi Farmers Protest Tractor March Delhi Police Tusse Route  Issue - AajTak

बता दें कि लाठीचार्ज से पहले पुलिस अधिकारियों ने किसानों को समझाने की बहुत कोशिश की, लेकिन किसानों की भीड़ में कुछ लोग जबरदस्ती करने लगे. जिसके बाद भीड़ को काबू करने के लिए लाठीचार्ज किया गया. इस बीच किसानों ने पुलिस की बैरिकेडिंग को तोड़कर आउटर रिंग रोड की तरफ बढ़ना शुरू कर दिया है.

Advertisement

दिल्ली पुलिस ने किसानों को समझाया कि गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ परेड के बाद किसानों की ट्रैक्टर रैली की अनुमित है. राजपथ पर परेड खत्म होने के बाद ही किसानों को ट्रैक्टर के लिए आगे बढ़ने दिया जाएगा. गणतंत्र दिवस (Republic Day 2021) के मौके पर सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने किसानों को रोकने के लिए हर मुमकिन कोशिश की.

इस बीच दिल्ली के पांडव नगर में मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेसवे पर किसानों ने पुलिस की बैरिकेडिंग को तोड़ने की कोशिश की. तस्वीरों में किसान आंदोलनकारी हाथ में डंडे-लाठी लिए हुए नजर आए.

Advertisement

बता दें कि दिल्ली में पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों का पहरा बढ़ा दिया गया है. दिल्ली आने वाले सभी रास्तों पर बैरिकैडिंग की गई है और एंट्री बैन कर दी गई है. आज दिल्ली में जवानों की परेड के बाद किसानों की ट्रैक्टर रैली होनी है. लेकिन किसान तय समय के पहले ही दिल्ली में एंट्री ले चुके हैं.

Farmer Tractor Parade Farmers heading for Delhi for tractor rally see VIDEO

इसके अलावा दिल्ली के सिंघु बॉर्डर यानी दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर आज किसानों की भारी संख्या देखने को मिल रही है. बड़ी संख्या में किसान ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर दिल्ली की तरफ बढ़ रहे हैं.

 

हालांकि दिल्ली में गणतंत्र दिवस (Republic Day 2021) के मौके पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान कोई अप्रिय घटना ना हो, इसके लिए दिल्ली पुलिस पूरी तरह से तैयार है. चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है. दूसरी तरफ किसान संगठनों ने भी किसानों से शांति बनाए रखने की अपील की है और तय समय पर ही ट्रैक्टर परेड की शुरुआत करने की अपील की है.

किसानों की ट्रैक्टर रैली का रूट

जान लें कि सोमवार को दिल्ली पुलिस ने किसानों को गणतंत्र दिवस (Republic Day 2021) के मौके पर ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) करने की अनुमति दी थी. किसानों की ट्रैक्टर रैली को तीन रास्तों पर निकालने की मंजूरी दी गई है.

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *