Connect with us

पानीपत

लॉकडाउन में सीज किए गए वाहनों ने बढ़ाई पुलिस की परेशानी

Published

on

Advertisement

लॉकडाउन में सीज किए गए वाहनों ने बढ़ाई पुलिस की परेशानी

लॉकडाउन के दौरान सीज किए गए वाहनों ने पुलिस की परेशानी बढ़ा दी है। जुर्माना कम किए जाने के बावजूद लोग इन्हें लेने नहीं आ रहे हैं। जिस वजह से थानों में खड़े यह वाहन खराब हो रहे हैं। साथ ही थानों में जगह की भी कमी पड़ रही है। लॉकडाउन में पुलिस ने करीब 900 वाहनों को सीज किया था। इनमें दुपहिया वाहन अधिक हैं। अब इन्हें वापस लेने के लिए लोग कम ही आ रहे हैं।

Advertisement

लॉकडाउन के दौरान बाहर निकलने वालों पर पुलिस ने काफी सख्ती बरती। बाइक या कार में जो भी कोई बाहर दिखा, उसका चालान किया गया। चालान भी भारी भरकम हुआ। कुछ बाइकों को चालान उसकी कीमत से अधिक हुआ। किसी का 20 हजार, तो किसी का 30 हजार रुपये का चालान हुआ। चालान न भुगतने पर इन बाइकों को सीज किया गया। जिस वजह से लोग इन वाहनों को लेने ही नहीं आए। थानों में पड़े यह वाहन भीड़ बढ़ा रहे हैं।

लॉकडाउन के दौरान सीज किए गए वाहनों की वजह से पुलिस की परेशानी बढ़ी।

23 मार्च से 31 मई तक पकड़े गए वाहनों के लिए छूट

Advertisement

पिछले दिनों सरकार ने आदेश दिए कि 23 मार्च से 31 मई तक काटे गए वाहनों के चालान मामूली कीमत पर भुगते जाएंगे। इसके तहत यदि दुपहिया वाहन है, तो उसके लिए मात्र 500 रुपये और यदि चौपहिया वाहन है, तो उसके लिए 1000 रुपये का जुर्माना भरना होगा। आरटीए कार्यालय में यह जुर्माना जमा कर रिलीज ऑर्डर दिए जाएंगे।

 

Advertisement

28 हजार का चालान हुआ था बाइक का

बैंक कालोनी के विशाल ने बताया कि उसकी बाइक का 28 हजार रुपये का चालान हुआ था। बाइक की कीमत मात्र 17 हजार रुपये के लगभग थी। इतने पैसे जमा करने से अच्छा है कि वह दूसरी बाइक लेगा। इसी तरह से गांधीनगर निवासी राजकुमार ने बताया कि उसकी बाइक का चालान हुआ था। यह करीब 20 हजार की थी। चालान 15 हजार रुपये का हुआ था। थानों के चक्कर काटने से अच्छा कुछ पैसे और मिलाकर दूसरी बाइक ले ली।

 

900 वाहन पकड़े, छूटे अभी 600

पुलिस ने करीब 900 वाहनों को पकड़ा। इनमें अधिकतर दुपहिया ही थे। चौपहिया वाहनों को मालिक जुर्माना भरकर छुड़ा ले गए। ट्रैफिक थाना पुलिस ने 600 वाहनों को पकड़ा था। इनमें से 530 वाहन ही लोगों ने छुड़वाए। अन्य अभी थाने में खड़े हैं। इसी तरह से कई अन्य थानों में भी लॉकडाउन के वाहन खड़े हैं।

 

 

 

Source : Jagran

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *