Connect with us

पानीपत

पानीपत से दिल्ली जाते हुए कांग्रेसियों को पुलिस ने वाटर कैनन से रोका

Published

on

पानीपत की अनाज मंडी से कांग्रेसी ट्रैक्टरों के साथ दिल्ली कूच के लिए निकल पड़े थे। वहीं सैकड़ों की संख्या में किसान ट्रैक्टर लेकर पहुंचे। कृषि बिल को लेकर किसानों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है। हरियाणा और पंजाब में किसान सड़क पर हैं और बिल को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए कृषि विधेयक के विरोध में ट्रैक्टर रैली निकाल रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे किसानों का कहना है कि हम गांधी को मानने वाले हैं कानून की इज्जत करते हैं शांतिपूर्ण तरीके से दिल्ली जाएंगे।

PunjabKesari

प्रदर्शन कर रहे किसानों का कहना है कि अध्यादेश किसानों का डेथ वारंट है और इसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे। जो पहले से उन्हें मिल रहा है, वह उसको लेकर खुश हैं। सरकार और ज्यादा देने का प्रयास ना करें। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों को उनकी जमीन को अडानी और अंबानी को बेचने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार लोगों के साथ धोखा कर रही है, क्योंकि तीनों अध्यादेश पूंजीपतियों के लिए है और पूंजीपति किसान की फसल का मनचाहा एमएससी लगाएंगे, जिससे किसान की हालत और भी ज्यादा खराब होगी।

PunjabKesari
कांग्रेस की ट्रैक्टर रैली को समालखा में पुलिस प्रशासन ने रोक दिया है। पुलिस प्रशासन द्वारा वाटर कैनन से पानी की बौछार गई। जीटी रोड पर लंबा जाम लगा दिया है तथा स्थिति बिगड़ सकती है। पुलिस ने कांग्रेसी नेताओं की गिरफ्तारी की है।

PunjabKesari
डीएसपी सतीश वत्स बोले कि पहले बातचीत की गई थी लेकिन यहां आकर वह नहीं माने तो कार्रवाई करनी पड़ी। कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया गया है तथा ट्रक रैली को दिल्ली नहीं जाने दिया जाएगा।