Connect with us

पानीपत

सुबह-शाम प्रैक्टिस, फिर भी सही नहीं हो रही कदमताल, प्रैक्टिस के दौरान बेहोश हुई महिला पुलिसकर्मी

Published

on

Advertisement

सुबह-शाम प्रैक्टिस, फिर भी सही नहीं हो रही कदमताल, प्रैक्टिस के दौरान बेहोश हुई महिला पुलिसकर्मी

 

गणतंत्र दिवस पर पानीपत में CM मनोहर लाल खट्‌टर के कार्यक्रम ने पानीपत पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों और कर्मचारियों की चिंता बढ़ा रखी है। दो दिन से सुबह और शाम को प्रैक्टिस करने के बाद भी कदमताल सही नहीं बैठ रही। शनिवार को शाम की प्रैक्टिस के दौरान मधुबन पुलिस की महिला सिपाही चक्कर आने के बाद बेहोश होकर जमीन पर गिर गई। जिसे सिविल अस्पताल ले जाया गया। NCC और स्काउट एंड गाइड के कैडेट्स को मार्च पास्ट से हटा दिया गया है। अब कुल 8 कार्यक्रम होंगे।

Advertisement

26 जनवरी को CM मनोहर लाल खट्‌टर पानीपत के शिवाजी स्टेडियम में ध्वजारोहण करेंगे। CM को सलामी देने के लिए पानीपत और मधुबन पुलिस के महिला-पुरुष जवान मार्च पास्ट करेंगे। इसकी शनिवार और शुक्रवार को सुबह शाम प्रैक्टिस की गई। इसके बाद पुलिसकर्मियों के कदमताल सही नहीं बैठ रहे हैं। रविवार को पुलिसकर्मियों के मार्च पास्ट समेत सांस्कृतिक और देशभक्ति कार्यक्रमों की फुल ड्रेस रिहर्सल की जाएगी। 26 जनवरी को सुबह 10 बजे CM मनोहर लाल झंडा फहराएंगे।

SP ने बताया कैसे मिलानी है कदमताल
SP शशांक कुमार सावन और ASP पूजा वशिष्ठ ने शनिवार सुबह को शिवाजी स्टेडियम में मार्च पास्ट की रिहर्सल का जाएजा लिया। कमांडर महिला-पुरुष सिपाहियों को मार्च पास्ट करा रहे थे। कदमताल में गड़बड़ी देख SP ने सिपाहियों को कदमताल की ट्रेनिंग दी।

Advertisement

बेहोश होकर गिरी महिला सिपाही, नाक से बहा खून
शनिवार शाम को मार्च पास्ट की प्रैक्टिस के दौरान मधुबन पुलिस की महिला सिपाही रूबी चक्कर आने के बाद बेहोश होकर मुंह के बल जमीन पर गिर गई, जिससे सिपाही के नाक से खून आ गया। सिपाही को एम्बुलेंस से सिविल अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद वापस स्टेडियम भेज दिया। साथी सिपाही पूनम ने बताया कि अचानक चक्कर आने के कारण रूबी जमीन पर गिर गई थी।

योग, सामूहिक लोक नृत्य व देशभक्ति गीतों पर झूमेंगे स्टूडेंट्स
गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम से मास PT को पहले ही हटा दिया गया था। अब शनिवार को ASP पूजा वशिष्ठ ने मार्च पास्ट में NCC और स्काउट एंड गाइड के कैडेट्स को भी हटाने के आदेश दिए हैं। DEO रमेश कुमार ने बताया कि अब कुल 8 कार्यक्रम होंगे। इनमें GGSSS मतलौडा के बच्चे हरियाणवी ग्रुप डांस, SD विद्या मंदिर हुडा के बच्चे राजस्थानी ग्रुप डांस, प्रयास इंटरनेशन और GSSS के बच्चे देशभक्ति ग्रुप डांस, MASD के बच्चे राष्ट्रगान, अंजली योगा, GSSS किशनपुरा के बच्चे सूर्य नमस्कार और गुरु रामदास स्कूल के बच्चे भंगडा का प्रदर्शन करेंगे।

Advertisement
CM के आगमन के लिए असंध पुल पर पेचवर्क करते कर्मचारी।
CM के आगमन के लिए असंध पुल पर पेचवर्क करते कर्मचारी।

बदला गया CM के चॉपर लैंडिंग का स्थान, सड़कों का पेचवर्क शुरू

पहले शिवाजी स्टेडियम के बगल में स्थित डॉ. MKK स्कूल में CM खट्‌टर का चॉपर लैंड कराने की प्लानिंग थी, लेकिन अब इसे बदला गया है। जानकारी के अनुसार आर्य कॉलेज के मैदान पर CM का चॉपर लैंड कराने की तैयारी है। हांलाकि अभी तक स्थान फाइनल नहीं हुआ है, लेकिन प्रशासन ने आर्य कॉलेज से स्टेडियम तक की सड़क का पेचवर्क शुरू करा दिया है।

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *