Connect with us

City

नगर निगम में प्रापर्टी आइडी की फाइलें गुम, हथेली पर नंबर लिखते हैं कर्मचारी

Published

on

Advertisement

नगर निगम में प्रापर्टी आइडी की फाइलें गुम, हथेली पर नंबर लिखते हैं कर्मचारी

पानीपत नगर निगम में व्यवस्था को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं। मंगलवार को जब डीएमसी जितेंद्र कुमार ने क्लर्कों की सीट पर जाकर व्यवस्था जांचने के लिए किसी एक नंबर की फाइल मांगी तो कर्मचारी एक दूसरे के मुंह की तरफ देखने लगे। फिर अलमारी को खंगालने लगे। हथेली पर लिखे नंबर से मिलान करते हुए फाइल तलाश करने लगे। डीएमसी बोले ये कि ये फाइल सोमवार को ही आई थी। यह भी गुम कर दी। डीएमसी ने कर्मचारियों को फटकार लगाते हुए तुरंत फाइल को ढूंढने के लिए कहा गया।

नगर निगम में प्रापर्टी आइडी की फाइलें गुम, हथेली पर नंबर लिखते हैं कर्मचारी

इससे पहले निगम के कर्मचारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लग चुके है। अधिकारियों ने नगर निगम की व्यवस्था को संभालने के लिए निगम कार्यालय में पहले तो सीसीटीवी कैमरे लगवाए, फिर प्रापर्टी आइडी गुम न हो, इसके लिए फाइलों पर नंबर लगाना शुरू किया गया। इसके बाद फाइलों पर त्वरित काम हो इसके अलग से क्लर्क की ड्यूटी लगाई गई। इसके बाद भी प्रापर्टी आइडी की फाइलें गुम हो रही हैं।

Advertisement

दिन में पांच से 10 फाइलें हो जाती है गुम

पालिका बाजार स्थित नगर निगम कार्यालय से दिनभर में पांच से 10 फाइलें गुम हो जाती हैं। लोग निगम के चक्कर काटते रहते हैं। नई फाइल लगाकर फिर दोबारा से काम करवाने के लिए निगम कार्यालय आ रहे हैं।

Advertisement

अब लोग हाथों-हाथ काम करवाने दिखा रहे विश्वास

निगम कार्यालय में लोग फाइलों को कर्मचारियों को सौंपने में घबरा रहे हैं। इसका कारण निगम से लगातार फाइलों का गुम होना है। लोग फाइलों का हाथों-हाथ काम करवाने में विश्वास जता रहे है। इससे निगम कार्यालय में काम करवाने आने वाले लोगों की भीड़ लगी रहती है।

Advertisement

कर्मचारी हथेली पर लिख रहे फाइलों के नंबर

निगम में प्रापर्टी आइडी के रिकार्ड दर्ज करने के लिए रजिस्टर दे रखे हैं। इसके बाद भी कर्मचारी फाइलों के नंबर हथेली पर लिख रहे हैं। इससे साफ है कि कर्मचारी खुद नहीं चाह रहे की कि कोई व्यवस्था बने।

वर्जन फाइलों को देखरेख का जिम्मेदारी कर्मचारी की

नगर निगम के डीएमसी जितेंद्र कुमार ने जागरण से बातचीत में कहा कि किसी ने आकर शिकायत की थी कि मेरी फाइल गुम हो गई। इस पर जब कर्मचारियों से पूछा तो फाइल को ढूंढने लगे। कर्मचारियों को कहा फाइल को ढूंढो, नहीं तो विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement