Connect with us

टैकनोलजी

PUBG Mobile की भारत वापसी, कंपनी ने किया ऐलान, भारत के लिए खास गेम

Published

on

Advertisement

PUBG Mobile की भारत वापसी, कंपनी ने किया ऐलान, भारत के लिए खास गेम

PUBG Mobile भारत में वापस आ रह है. साउथ कोरियन कंपनी PUBG कॉर्पोरेशन ने ऐलान कर दिया है कि कंपनी भारतीय मार्केट के लिए नया गेम लेकर आ रही है जो भारत के लिए ही बनाया गया है. इस बार चीनी कंपनी के साथ कंपनी कोई पार्टनर्शिप नहीं करेगी.

Advertisement
PUBG Mobile India back

PUBG Corporation के मुताबिक़ भारत में PUBG Mobile India लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने कहा है कि ये नया ऐप डेटा सिक्योरिटी को बेहतर तरीक़े से फ़ॉलो करेगा. भारत में कंपनी बड़ा निवेश करने को भी तैयार है.

PUBG Mobile Krafton

PUBG Corporation द्वारा जारी की गई ऑफिशियल प्रेस रीलिज में कहा गया है, ‘Players Unknown Battleground (PUBG) के किएटर PUBG Corporation, जो साउथ कोरियन कंपनी Krafton की सबसिडरी है, आज ऐलान करते हैं कि भारत में PUBG Mobile India लॉन्च करने की तैयारी चल रही है.

Advertisement
PUBG Mobile India south korea

PUBG Corporation के मुताबिक PUBG Mobile India भारत के लिए ख़ास तौर पर तैयार किया गया है. कंपनी ने ये भी कहा है कि ये यूजर्स को सिक्योर और हेल्दी गेम प्ले का मौक़ा देगा.

PUBG Corporation

PUBG Corporation ने ये भी ऐलान किया है कि कंपनी भारत में एक सबसिडरी तैयार करेगी ताकि प्लेयर्स के साथ बेहतर तरीक़े से कम्यनिकेट किया जा सके. भारत की PUBG कंपनी 100 कर्मचारियों की हायरिंग करेगी. इसके लिए लोकल ऑफिस तैयार किए जाएँगे और लोकल बिज़नेस के साथ मिल कर कंपनी यहाँ गेमिंग सर्विस चलाएगी.

Advertisement
Tencent का कोई हाथ नहीं

PUBG Corporation की पेरेंट कंपनी Krafton Inc ने भारत में 100 मिलियन डॉलर निवेश करने का ऐलान किया है. ये निवेश लोकल गेम्स, ई स्पोर्ट्स, एन्टरटेनमेंट और आईटी इंडस्ट्रीज़ में किया जाएगा.  कंपनी का दावा है कि ये निवेश भारत में किसी भी कोरियन कंपनी द्वारा किया जाने वाला सबसे बड़ा निवेश होगा.

PUBG Mobile वापस

चूंकि भारत में डेटा सुरक्षा को लेकर और चीन से टेंशन की वजह से इसे बैन किया गया था, इस वजह से कंपनी इस बार पब्लिशर के तौर पर चीनी कंपनी Tenncent के साथ मिल कर भारत में गेम नहीं लाएगी. हालांकि दूसरे देशों में कंपनी टेंसेंट के साथ काम करती रहेगी.

PUBG कॉर्पोरेशन भारत में करेगी निवेश

PUBG कॉर्पोरेशन ने कहा है कि हेल्दी गेम प्ले का इन्वायरमेंट तैयार करने केलिए इन गेम कंटेंट को बेहतर किया जाएगा और इसमें लोकल नीड्स रिफ्लेक्ट किए जाएँगे. इस गेम के कई कंटेंट को भारतीय गेमर्स के लिहाज़ से कस्टमाइज़ किया जाएगा.

PUBG Corporation भारत में ऑफिस खोलेगा

कंपनी ने हालाँकि ये अभी नहीं बताया है कि ये गेम लॉन्च कब किया जाएगा. कंपनी के आधिकारिक स्टेटमेंट में ये ज़रूर कहा गया है कि जल्द ही इससे जुड़ी जानकारी शेयर की जाएगी.

Source : Aaj Tak

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *