Connect with us

समाचार

Double कीमत में मिल रहे पल्स ऑक्सीमीटर, उसकी जगह इस्तेमाल कर सकते हैं ये डिवाइस

Published

on

Advertisement

Double कीमत में मिल रहे पल्स ऑक्सीमीटर, उसकी जगह इस्तेमाल कर सकते हैं ये डिवाइस

 

 

Advertisement

ऑक्सीमीटर के दाम बढ़े

Oximeter Prices hiked

मौजूदा समय में डिमांड बढ़ने की वजह से 1500 रुपये तक मिलने वाला पल्स ऑक्सीमीटर 3000 तक में मिल रहा है. ऐसी स्थिति से निपटने के लिए हम वैकल्पिक व्यवस्था अपना सकते हैं, जिसमें पैसे भी कम खर्च होंगे और काम भी अच्छे से चल जाएगा

 

Advertisement

ऑक्सीजन स्तर की जांच

Oxygen level checking device

शरीर में ऑक्सीजन की मात्रा की जांच के लिए ऑक्सीमीटर की जरूरत पड़ती है. क्योंकि कोरोना महामारी के इस दौर में प्रभावित लोगों के खून में ऑक्सीजन की मात्रा तेजी से घटती बढ़ती रहती है. लेकिन ऑक्सीजन की मात्रा तेजी से गिरने की स्थिति में न सिर्फ डॉक्टरी मदद लेने की जरूरत पड़ती है, बल्कि मेडिकल ऑक्सीजन भी देने की नौबत आ जाती है. ऐसे में ऑक्सीजन की मात्रा चेक करने वाली डिवाइस की भूमिका काफी महत्वपूर्ण हो जाती है.

 

Advertisement

स्मार्टबैंड खरीदें

Buy Smartband

ऑक्सीमीटर के महंगे होने और हर जगह न मिल पाने की वजह से आप उसके विकल्प के बारे में भी सोच सकते हैं. आप अगर ज्यादा पैसे नहीं लगाना चाहते हैं और आपको तत्काल पल्स ऑक्सीमीटर की जरूरत नहीं है तो आप इसकी जगह अभी के लिए स्मार्ट बैंड खरीद सकते हैं जिसमें Spo2 फीचर दिया गया है.

 

स्मार्टबैंड के दाम कम
Smart band prices are cheap

आपको बता दें किस्मार्ट बैंड की कीमत ऑक्सीमीटर के मुकाबले न सिर्फ कम है, बल्कि ये कई दूसरे काम भी आ सकते हैं. मार्केट में ऐसे सस्ते स्मार्ट बैंड हैं जो ब्लड ऑक्सीजन लेवल और हार्ट रेट मॉनिटर बताते हैं. अच्छी बात ये है कि ये सटीक भी होते हैं. दूसरी अच्छी बात ये है कि आप इसे पूरी रात पहन कर रह सकते हैं और सुबह में आपको पूरा रिपोर्ट मिल जाएगा.

 

ब्लड ऑक्सीजन लेवल मॉनिटरिंग फीचर जरूरी

Oxygen Monitoring Feature is must

ये स्मार्टबैंड रात के समय भी आपके शरीर में ऑक्सीजन लेवल पर नजर रखता है.आप जान सकते हैं कि किस समय शरीर में ऑक्सीजन की मात्रा घटती और बढ़ती है और उस समय आप क्या कर रहे होते हैं. बस, इन स्मार्टबैंड को खरीदते समय सबसे ज्यादा ध्यान देने वाली बात जो है, वो है इसमें ब्लड ऑक्सीजन लेवल मॉनिटरिंग फीचर की मौजूदगी

 

 

Source : Zee News

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *