Connect with us

City

तीनों कृषि कानून वापस, राहुल बोले- देश के अन्नदाता की जीत हुई; मायावती बोलीं- जल्दी लेते यह फैसला

Published

on

Advertisement

राहुल बोले- देश के अन्नदाता की जीत हुई; मायावती बोलीं- जल्दी लेते यह फैसला

प्रकाश पर्व के मौके पर पीएम मोदी ने आखिर किसानों की मांग मान ली। उन्होंने पिछले एक साल से किसान आंदोलन की वजह बने तीनों नए कृषि कानून केंद्र सरकार ने वापस ले लिए हैं। शुक्रवार को देश के नाम अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने यह बड़ा ऐलान किया। अपने 18 मिनट के संबोधन में मोदी ने कहा कि सरकार तीनों कृषि कानूनों को नेक नीयत के साथ लाई थी, लेकिन यह बात हम किसानों को समझा नहीं पाए।

इसके बाद एक तरफ जहां दिल्ली बॉर्डर पर किसानों ने जश्न शुरू कर दिया है। साथ ही बाद सोशल मीडिया पर रिएक्शन आने शुरू हो गए हैं।

Advertisement

अरविंद केजरीवाल बोले- आज के दिन बड़ी खुशखबरी मिली

राहुल बोले- देश के अन्नदाता की जीत हुई; मायावती बोलीं- जल्दी लेते यह फैसला

Advertisement

मायावती ने कहा- मरने वाले किसानों के परिवार को मदद दे सरकार
बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने कहा- सरकार को बहुत पहले ही यह फैसला ले लेना चाहिए था। अब सरकार से अपील है कि जाे किसान शहीद हुए उन्हें उचित मदद दे, उनके परिवार में एक सदस्य को सरकारी नौकरी दे।

राहुल गांधी ने कहा- अन्याय के खिलाफ ये जीत मुबारक हो!
राहुल गांधी ने अपना एक पुराना वीडियो ट्वीट करके लिखा कि देश के अन्नदाता ने सत्याग्रह से अहंकार का सर झुका दिया। अन्याय के खिलाफ ये जीत मुबारक हो!

कांग्रेस के महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने मीडिया से कहा कि मोदी सरकार ने आज अपना अपराध स्वीकार किया है। अब जनता इस अपराध की सजा तय करेगी। इस फैसले के पीछे भाजपा का यूपी और पंजाब समेत 5 राज्यों में चुनाव हारने का डर दिख रहा है।

अमरिंदर सिंह ने मोदी को शुक्रिया किया
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस से हाल ही में अलग हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने हर पंजाबी की मांग सुनी और गुरु नानक जयंती के पावन पर्व पर तीनों काले कृषि कानूनों को वापस लिया।

किसान यूनियन के अध्यक्ष राकेश टिकैत ने कहा कि हम तब तब कृषि कानून वापस नहीं लेंगे जब तक कानूनों को संसद में रद्द नहीं किया जाएगा।

ममता बनर्जी ने कहा- उन सभी किसानों को मेरी हार्दिक बधाई जिन्होंने बिना रुके लड़ाई लड़ी और जिस क्रूरता से भाजपा ने आपको ट्रीट किया उससे आप नहीं डरे। यह आपकी जीत है।

गाजीपुर पर किसानों ने मिठाई खाई, किसान जिंदाबाद का नारा लगाया

कांग्रेस ने ट्वीट किया- सरकार का अभिमान टूट गया और किसान जीत गए।

AAP ने ट्वीट किया- आंदोलन में मरने वालों के परिवार से माफी मांगे मोदी

आम आदमी पार्टी ने कहा कि यह किसानों के अभियान की बड़ी जीत है। मोदी सरकार ने आगामी चुनाव में हार के डर से 3 काले कृषि कानून वापस ले लिए हैं। पीएम मोदी को उन किसानों के परिवार से माफी मांगनी चाहिए जिन्होंने न्याय की लड़ाई में अपनी जान गंवाई है।

नवजोत सिद्धू ने कहा- किसानों की कुर्बानी रंग लाई है
पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिद्धू ने कहा कि कृषि कानूनों को वापस लेना ही सही दिशा में कदम है। किसानों का किसान मोर्चा

भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- इसे कहते हैं जिम्मेदार सरकार

संजय राउत ने कहा कि

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *