Connect with us

City

पानीपत में बारिश, 16 तक ऐसा ही रहेगा मौसम

Published

on

Advertisement

सुबह से ही झमाझम बरसे बदरा; 1 डिग्री गिरा दिन का तापमान, जलभराव की स्थिति भी बनी

हरियाणा के पानीपत जिले में मानसूनी बारिश जारी है। बुधवार से शुक्रवार तक धूप देखने वाले शहर में शुक्रवार शाम से मौसम ने करवट ली। इसके बाद रात में रुक-रुकर बूंदाबांदी होती रही, जो शनिवार सुबह तक जारी रही। शनिवार सुबह शहर के कई हिस्सों में तेज बारिश भी हुई। इससे दिन के तापमान में 1 डिग्री सेल्सियस की गिरावट हुई। शनिवार को अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहेगा। हवाओं की रफ्तार 23 किलोमीटर प्रतिघंटा तक रही।

इस सीजन में मानसून पानीपत पर मेहरबान रहा है। हालांकि इस बार हरियाणा में दस्तक देने के बाद पानीपत में मानसूनी बारिश एक महीना देरी से हुई, लेकिन उसके बाद लगातार बरसे मेघों ने एक महीना देरी से पहुंचने की कसर पूरी कर दी। लगातार 7 दिन बारिश के बाद बुधवार को मौसम साफ हुआ था। शुक्रवार शाम तक कभी तेज धूप तो कभी बादल छाते रहे। शनिवार को हुई के कारण स्कूल जाने वाले बच्चों और ऑफिस जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

Advertisement

16 सितंबर तक बदलता रहेगा मौसम

हरियाण कृषि एवं मौसम विभाग विभाग के अध्यक्ष डॉ. मदन कीचड़ ने बताया कि मानसूनी टर्फ रेखा अभी भी सक्रिय है। इस कारण 16 सितंबर तक मौसम बदलता रहेगा। इसलिए हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है। दिन और रात के तापमान में गिरावट आ सकती है।

Advertisement
Advertisement