Connect with us

विशेष

हरियाणा के इन जिलों में अगले 3 घंटे में बारिश, देखें जिलों की लिस्ट

Published

on

Advertisement

हरियाणा के लोग बीते दिन से तापमान में वृद्धि होने के कारण भीषण गर्मी का सामना कर रहे हैं. पूरे जून महीने में राज्य का मौसम परिवर्तनशील परंतु शुष्क रहा था. जुलाई की शुरुआत गर्मी के साथ ही हुई लेकिन इस बीच मौसम विज्ञान विभाग हिसार की ओर से प्रदेश के मौसम व बारिश को लेकर राहत देने वाली मौसम पूर्वानुमान रिपोर्ट सामने आई है.

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग अध्यक्ष डॉ. मदन खिचड़ द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, अगले 3 घंटों में राज्य के कई जिलों और इलाकों में तेज हवाओं और गरज चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है.

Advertisement

Covering Our Faces Is Not An Alien Habit Its An Ancient One - कोरोनाः  विदेशी आदत नहीं, भारत में चेहरे ढंकने की पुरानी परंपरा - Amar Ujala Hindi  News Live

कृषि मौसम विज्ञान विभाग अपनी पूर्वानुमान रिपोर्ट में राज्य के कुछ जिलों को चिन्हित किया गया है. जिसमें भिवानी, चरखीदादरी, जींद, रोहतक, झज्जर, महेंद्रगढ़, रेवाडी, गुरूग्राम ,मेवात, फरीदाबाद, पलवल जिलों तथा इस के आसपास के क्षेत्र शामिल है.

Advertisement

मौसम पूर्वानुमान की रिपोर्ट गर्मी से तप रहे उन जिलों के लोगों के लिए बड़ी राहत की खबर है. लेकिन गौरतलब बात यह है कि राज्य में अभी भी मॉनसून हवाओं के लिए अनुकूल परिस्थिति नहीं बन पा रही है. हालांकि तमाम रिपोर्टों में जिक्र किया गया था कि जुलाई के पहले सप्ताह में मॉनसून के लिए अनुकूल परिस्थितियां बन सकती है.

मध्यप्रदेश में मानसून मेहरबान, 26 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

Advertisement

मौसम विज्ञान विभाग द्वारा अभी कुछ घंटे बाद होने वाली बारिश का अनुमान लगाया गया है उसकी वजह पश्चिमी विक्षोभ के कारण बनने वाली स्थिति है. अब देखना दिलचस्प होगा कि आखिर राज्य के लोगों को झमाझम मॉनसून बारिश कब देखने को मिलेगी.

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *