Connect with us

City

दिल्ली से अब 5 दिन चलेगी राजधानी एक्सप्रेस, बिहार और Northeast जाने वाले जाने नया रूट

Published

on

Advertisement

दिल्ली से अब 5 दिन चलेगी राजधानी एक्सप्रेस, बिहार और Northeast जाने वाले जाने नया रूट, टाइम टेबल

 

रेलवे के नए टाइम टेबल जारी करने की तैयारी चल रही है। बताया जा रहा है कि टाइम टेबल को अंतिम रूप दिया जा रहा है। एक अक्टूबर से इसे लागू होने की उम्मीद है। नए टाइम टेबल में कई ट्रेनों के फेरे बढ़ाने और यात्रा स्टेशन के विस्तार देने की तैयारी है। सप्ताह में एक दिन चलने वाली डिब्रुगढ़-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस (20503/02504) को पांच दिन चलाने का फैसला किया गया है।

Advertisement

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि नया टाइम टेबल लागू होने के बाद साप्ताहिक डिब्रुगढ राजधानी सप्ताह में पांच दिन चलेगी। इससे पूर्वोत्तर के यात्रियों के साथ ही उत्तर प्रदेश व बिहार के यात्रियों को भी लाभ मिलेगा। इस रूट पर यात्रियों की भीड़ ज्यादा है। कंफर्म टिकट मिलना मुश्किल होता है। इसे ध्यान में रखते हुए फेरे बढ़ाने का फैसला किया गया है।

Advertisement

हिसार तक चलेंगे दो पैसेंजर ट्रेनेंः-

नए टाइम टेबल में हरियाणा के यात्रियों की जरूरत को भी ध्यान में रखा जाएगा। दो पैसेंजर ट्रेनों को हिसार तक चलाने का फैसला किया गया है। तिलक ब्रिज-रोहतक (54769/54770) पैसेंजर ट्रेन तथा पुरानी दिल्ली-भिवानी पैसेंजर ट्रेन (54423/54424) को हिसार तक विस्तार मिलेगा। इससे दिल्ली या इस रूट के अन्य स्टेशनों से हिसार जाने वाले यात्रियों की परेशानी दूर होगी।

Advertisement

 

Advertisement