Connect with us

City

‘शिकार’ से पहले पकड़ी गई लुटेरी दुल्हन

Published

on

Advertisement

नकदी-गहने लेकर भागने से पहले ससुराल वालों ने दो भाइयों के साथ पुलिस को सौंपी, HIV टेस्ट कराया जाएगा

 

 

Advertisement

हरियाणा के रोहतक जिले के महम स्थित गांव बलंभा में एक नवविवाहिता नकदी और गहने लेकर भागने से पहले ही पकड़ी गई। ससुरालियों ने उसे और उसके दो भाइयों को पुलिस के हवाले कर दिया। पूछताछ में खुलासा हुआ है कि नवविवाहिता पहले भी दो बार शादी कर चुकी है। दोनों जगहों से गहने और नकदी लेकर फरार हुई। पीड़ितों ने पुलिस को शिकायत देकर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

अपने दोनों भाइयों के साथ नवविवाहिता पुलिस गिरफ्त में। - Dainik Bhaskar

Advertisement

फिलहाल दोनों पक्षों में मामले के निपटान की बात चल रही है। अगर किसी भी सूरत में कानूनी कार्रवाई करनी पड़ी तो सुरक्षा के लिहाज से महिला का एचआईवी टेस्ट करवाया जाएगा। नवविवाहिता के साथ उसके भाई समेत पकड़े गए दोनों युवकों के पास से एक बैग बरामद हुआ है, जिससे 70 से ज्यादा नींद की गोलियां बरामद हुईं हैं। लड़के वालों ने इसके पीछे किसी बड़े गिरोह के होने का शक जताया है।

पुलिस को दी शिकायत में गांव बलंभा निवासी कविता ने बताया कि उसके दो बेटे हैं। बड़ा बेटा हैप्पी खेती बाड़ी करता है। उसकी शादी हो चुकी है, जबकि छोटे बेटे विकास की शादी 19 अगस्त को उत्तराखंड के उधम सिंह नगर के गांव टुकड़ी में हुई थी। लड़की के परिजनों को शादी के खर्च के लिए डेढ़ लाख रुपए देने के बाद भी अन्य खर्चे मिलाकर शादी में कुल तीन लाख रुपए खर्च हो गए थे।

Advertisement
थाने में पहुंचकर अपनी व्यथा सुनाता पीड़ित परिवार।

पीड़ित परिवार ने बताया कि जब दुल्हन मायके में फोन से बात करती थी तो उन्हें किसी अनहोनी का अंदेशा हो गया। इसलिए उन्होंने नवविवाहिता को कॉल रिकॉर्डिंग वाला फोन दे दिया था। इसके बाद ससुरालवालों ने दुल्हन की गैर मौजूदगी में कॉल रिकॉर्डिंग सुनीं तो उनके होश ही उड़ गए। उसने परिजनों को दिल नहीं लगने की बात कही और उसे यहां से ले जाने की गुहार लगाई। इस पर युवती के परिजनों ने जवाब दिया कि वे भाई को नींद की गोलियां देकर भेज रहे हैं। रात को ये ससुराल वालों को खिला देना। उसके बाद नकदी, जेवर व अन्य सामान लेकर युवकों के साथ भाग जाना।

भाई के दोस्त ने पुलिस के आगे खोला रोज
आरोपी युवक संदीप ने बताया कि सोनू उसका दोस्त है। वह बोला कि दीदी को ससुराल से लेकर आना है तो साथ चले। ससुराल वालों को नींद की गोलियां खिलाकर रात को हमने दीदी को लेकर आना था, लेकिन उससे पहले ही पकड़े गए। इससे पहले भी सोनू की बहन की शादी बाजपूर व पीलीभीत में हो चुकी है। वहां से भी वह कुछ दिनों बाद यूं ही गहने, नकदी सहित अन्य सामान लेकर वापस आ गई थी।

कानूनी कार्रवाई हुई तो करवाएंगे एचआईवी टेस्ट

महम थाना प्रभारी इंस्पेक्टर शमशेर सिंह ने बताया कि फिलहाल दोनों पक्षों में समझौते की बात चल रही है। वर पक्ष शादी पर लगाई गई रकम वापस देने की मांग कर रहा है। अगर मामले में कानूनी कार्रवाई हुई तो महिला का एचआईवी टेस्ट जरूर करवाएंगे।

आरोपी महिला और दोनों युवक पुलिस थाने के अंदर अपनी बात रखते हुए।

पंजाब में मिली भी ऐसी ही लुटेरी दुल्हन, जो HIV पॉजिटिव निकली
गौरतलब है कि 5 दिन पहले पंजाब पुलिस ने एक लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार किया था, जो HIV पॉजिटिव निकली थी। आरोपी ने पंजाब और हरियाणा के 8 लोगों से शादी करके जेवर-पैसे लूटे थे। गिरफ्तारी के बाद मेडिकल जांच में लड़की एचआईवी पॉजिटिव पाई गई। वहीं, गिरफ्तारी के बाद लुटेरी दुल्हन ने यह भी कुबूल किया था कि वह 8 जगहों पर शादी कर चुकी है। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए 8 पीड़ित दूल्हों से एचआईवी की जांच कराने को कहा है।

महिला गिरोह के साथ अपना टारगेट खोजती थी, फिर उससे शादी करके ससुराल चली जाती थी। अगर पति धनी निकलता था तो वह 10-15 दिन ज्यादा ससुराल में रह लेती थी। फिर वह ससुराल वालों को दहेज का मुकदमा दर्ज करने की धमकी देती थी। अगर ससुराल वालों से मनमाना पैसा नहीं वसूल कर पाती थी तो गिरोह के सदस्यों के साथ घर को लूट लेती थी और फरार हो जाती थी। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि आरोपी महिला दो बच्चों की मां है। उसे चार साल पहले पति ने छोड़ दिया था, जिसके बाद उसने शादी का झांसा देकर लोगों को लूटने का रैकेट शुरू किया था।

Advertisement