Connect with us

विशेष

SBI, ICICI और PNB के ग्राहक हैं तो अभी पढ़ें ये खबर, तीनों बैंकों ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका

Advertisement देश के तीन बड़े बैंकों ने अपने ग्राहकों को होली से पहले बड़ा झटका दिया है। SBI, ICICI और PNB ने आम आदमी पर कर्ज का बोझ बढ़ाते हुए ब्याज दरें बढ़ा दी हैं। अगर आपने भी इन तीनों में से किसी भी बैंक से लोन ले रखा है तो अब आपको किस्त के […]

Published

on

Advertisement
देश के तीन बड़े बैंकों ने अपने ग्राहकों को होली से पहले बड़ा झटका दिया है। SBI, ICICI और PNB ने आम आदमी पर कर्ज का बोझ बढ़ाते हुए ब्याज दरें बढ़ा दी हैं।

अगर आपने भी इन तीनों में से किसी भी बैंक से लोन ले रखा है तो अब आपको किस्त के रूप में ज्यादा पैसा चुकाने पड़ेंगे। बैंकों के इस कदम से होम लोन महंगा हो गया है और आपकी ईएमआई आज से बढ़ गई है।

Advertisement

एसबीआई ने कर्ज पर ब्याज अप्रैल 2016 के बाद पहली बार बढ़ाई है। बैंक की एक साल के कर्ज पर मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट (MCLR) 7.95 प्रतिशत थी। इसमें 0.20 प्रतिशत अंक की वृद्धि कर दी गई है। इसके साथ ही छह महीने के कर्ज पर एमसीएलआर 0.10 प्रतिशत बढ़ाकर 8 प्रतिशत रखी गई है। 3 साल की अवधि के कर्ज पर ब्याज दर को 0.25 प्रतिशत बढ़ाकर 8.35 प्रतिशत किया गया है।

Advertisement

हालांकि, देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने एक दिन पहले ही अपनी खुदरा और थोक जमा दरों को 0.75% तक बढ़ाया है। एक करोड़ रुपये तक की खुदरा जमा दर में 0.50 प्रतिशत तक वृद्धि की गई है।

Advertisement

एसबीआई की तरह आईसीआईसीआई और पीएनबी ने भी MCLR में 15 बेसिस पॉइंट का इजाफा किया है। एचडीएफसी और कुछ अन्य बैंक अगले सप्ताह इस पर फैसला ले सकते हैं।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।
Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *