Connect with us

विशेष

चंडीगढ़ में 19 जुलाई से खुलेंगे स्कूल और कोचिंग सेंटर, सिनेमा हॉल खोलने की भी मंजूरी

Published

on

Advertisement

Advertisement

Advertisement

हरियाणा और पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ (Chandigarh) में कोरोना के मामले कम होने के चलते प्रशासन ने लोगों को छूट दे दी है. 19 जुलाई से स्कूल और कोचिंग संस्थान (Coaching Institute) आंशिक रूप से फिर से खुलेंगे. चंडीगढ़ प्रशासन ने मंगलवार को एक आदेश जारी करते हुए ये जानकारी दी. प्रशासन ने नौवीं से बारहवीं तक के विद्यार्थियों के लिए 19 जुलाई से स्कूल खोलने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. वहीं, सिनेमा हॉल, रॉक गार्डन, म्यूजियम और स्पा सेंटरों को भी खोलने की मंजूरी प्रशासन ने दे दी है. ये फैसला सोमवार को प्रशासक वीपी सिंह की अध्यक्षता वाली समीक्षा बैठक में किया गया.

आदेश में कहा गया है कि चंडीगढ़ में स्कूल 19 जुलाई से कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों के लिए फिर से खुलेंगे. बच्चों को स्कूल भेजने के लिए माता-पिता की अनुमति आवश्यक होगी. इस बीच, ऑनलाइन पढ़ाई भी जारी रहेगा. कोचिंग संस्थान भी छात्रों के लिए अपने इन-पर्सन टीचिंग को इस शर्त पर फिर से खोल सकते हैं कि उनके सत्र में भाग लेने वाले कर्मचारियों और छात्रों ने कोविड -19 वैक्सीन की कम से कम एक खुराक ली हो. आदेश में कहा गया है कि इसके अलावा, कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए.

Advertisement

Bihar School Reopen: Schools above 10th will open from today half of the total students of the class will come today half will come tomorrow - Bihar School Reopen:आज से खुलेंगे 10

इसके अलावा रॉक गार्डन, जिसे अब तक लोगों के लिए बंद किया गया है, वो अब फिर से खुल जाएगा. इसके लिए संग्रहालय और कोविड -19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा. आदेश में सिनेमा हॉल और स्पा खोलने को भी छूट दी गई है. ये 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल सकते हैं. चंडीगढ़ में कोरोना मामलों में गिरावट आने के बाद ये फैसला लिया गया.

Advertisement

School Reopen: 16 जुलाई से खुलेंगे कक्षा 9 से 12 के स्‍कूल, इस राज्‍य में शुरू होंगी ऑफलाइन क्‍लासेज़ - School Reopen in Haryana from 16 July with Social Distancing Says Kanwar Pal Singh lbse ...

प्रशासन ने सामाजिक समारोहों में लोगों के शमिल होने पर भी छूट दी है. इनडोर सभाओं में अब 200 लोग शामिल हो सकते हैं या वेन्यू की क्षमता के 50 फीसदी लोग शामिल हो सकते हैं. इन आयोजनों में मेहमानों और होटलों या बैंक्वेट हॉल के कर्मचारियों को कोरोना की कम से कम एक खुराक लगी होनी चाहिए या 72 घंटे से अधिक पहले किए गए आरटी-पीसीआर टेस्ट की नेगिटिव रिपोर्ट होनी चाहिए.

Advertisement

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *