Connect with us

City

लाेगाें में हड़कंप मचा:11000 वाेल्ट लाइन की तार टूटकर गिरने से स्कूटी में लगी आग

Published

on

Advertisement

लाेगाें में हड़कंप मचा:11000 वाेल्ट लाइन की तार टूटकर गिरने से स्कूटी में लगी आग

 

तहसील कैंप की सब्जी मंडी वाले राेड पर बाबू बर्फ वाले के पास वाली गली में 11000 वाेल्ट लाइन की तारें टूटकर नीचे गिर गया। ये तारें लाइन के नीचे खड़ी स्कूटी पर जा गिरी। इससे स्कूटी में आग लग गई। इसके कारण आसपास के लाेगाें में हड़कंप मच गया। इसमें गनीमत यह रही कि टूटकर नीचे गिरने के साथ ही लाइन ट्रिप हाे गई।

Advertisement

पार्षद अंजली शर्मा ने कहा कि शाम के समय अचानक से लाइन टूटकर तारें नीचे गिर गई। जिस जगह पर तारें गिरी थी, उस जगह पर काेई खड़ा नहीं था। अगर काेई नीचे खड़ा हाेता ताे उसकी जान भी जा सकती है। तारें टूटने के बाद जेई काे फाेन किया ताे उसने संतोषजनक जवाब देने की बजाय नसीहत देनी शुरू कर दी। जेई ने लाइन बंद करवाने की बजाय कहा कि बिजली निगम स्कूटी की कीमत वहन कर देगा। तारें टूटने के साथ ही बहुत ज्यादा चिंगारियां निकली। धमाके भी हुए।

Advertisement

सूचना मिलते ही माैके पर पहुंचे एसडीओ

Advertisement

लाेगाें ने जैसे ही फाेन करके बिजली लाइन की तारें टूटने की सूचना दी ताे तुरंत माैके पर टीम के साथ पहुंच गए। यह तार इंसुलेटर के पास वायरिंग में फाल्ट आने के कारण टूटी थी। तार नीचे गिरते ही लाइन भी अ़ॉटाेमैटिक ट्रिप हाे गई। इससे आसपास के लाेग सही सलामत रह गए। रातभर काम करके लाइन की तारें जाेड़ेंगे। -अनिल श्याेकंद, एसडीओं सिटी सब डिविजन, बिजली निगम, पानीपत

Advertisement