Connect with us

पानीपत

जैन चौक के पास नाला फिर हुआ ओवरफ्लो, सड़क पर पानी भरने लगा

Published

on

Advertisement

जैन चौक के पास नाला फिर हुआ ओवरफ्लो, सड़क पर पानी भरने लगा

वार्ड-26 में जैन चौक पर नाला ओवरफ्लो होने की समस्या का लगभग दो साल बाद समाधान हुआ था कि अब ऐसी ही नई समस्या आड़े आने लगी है। जैन चौक से लगभग 200 मीटर दूर कच्चा काबड़ी रोड पर नाला ओवरफ्लो होने के कारण जलभराव होने लगा है। रोजाना नाले का पानी ओवरफ्लो होकर सड़क पर जमा हो जाता है। राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

Advertisement

ऋषिपाल, विजय वर्मा, श्रवण, मनिद्र, साहब सिंह, अमरिद्र, नरेश, डुनमुन, नन्हे ने बताया कि रोजाना इस सड़क से तीन हजार से अधिक वाहन गुजरते हैं। नाला ओवरफ्लो होने के कारण राहगीरों और दुपहिया वाहन चालकों को काफी परेशानी होती है। जहां पैदल राहगीरों को गंदे पानी के बीच से होकर गुजरना पड़ता है, वहीं कार और अन्य बड़े वाहन अक्सर लोगों पर छींटे उड़ेलते चलते हैं, जिससे आमजन के कपड़े खराब हो जाते है। कई बार दुपहिया वाहन चालक अक्सर वाहन फिसलने के कारण गिरकर चोटिल भी हो जाते हैं।

जैन चौक के पास नाला फिर हुआ ओवरफ्लो, सड़क पर पानी भरने लगा

आस-पास की कॉलोनियों में बढ़ा बीमारियों का खतरा

Advertisement

काजल ने बताया कि नाले का गंदा पानी सड़क पर जमा होने के कारण बीमारियां फैलने का खतरा बढ़ता जा रहा है। सड़क किनारे जमा पानी में तो काई तक जमने लगी है। मच्छर, मक्खियां इसी गंदे पानी में अंडे देते है, जिससे इलाके के लोग बीमार रहने लगे है।

ठप हो रही दुकानदारी, हो स्थाई समाधान

Advertisement

दुकानदार प्रताप ने बताया कि उनकी दुकान के सामने भी अक्सर पानी भर जाता है। गंदे पानी में कपड़े खराब ना हो, इस वजह से कम ग्राहक आने लगे है। अगर इस समस्या का जल्द ही कोई स्थाई समाधान नहीं हुआ तो दुकानदारी ठप हो जाएगी।

सेक्टर-6 फाटक रोड पर भी थी यही समस्या

दो साल से जैन चौक से सेक्टर 6 फाटक की तरफ जाने वाली सड़क पर यही समस्या थी। जलभराव से परेशान लोगों ने जैन चौक पर धरना-प्रदर्शन किया तो निगम अधिकारियों ने सड़क का पुनर्निर्माण कराया था।

 

पहले जैन चौक पर पानी ओवरफ्लो होता था, वहां का पानी यहां आने से नाला ओवरफ्लो होने लगा है। जल्द ही पाइप लाइन बिछवा कर लोगों को इस समस्या से निजात दिलाई जाएगी।

विजय जैन, वार्ड-26 पार्षद।

 

 

Source : Jagran

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *