Connect with us

विशेष

छोटी-सी बात का बतंगड़ बनाया जा रहा, सुरक्षा में चूक पर बोले CM चन्नी

Published

on

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक पर जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसको लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने अपनी सफाई में कहा कि छोटी सी बात का बतंगड़ बनाया जा रहा है. प्रधानमंत्री की सुरक्षा को कोई खतरा नहीं था. उन्होंने कहा कि विवाद खड़ा करके बीजेपी की रैली की नाकामी से ध्यान हटाने की कोशिश की जा रही है.

Security breach a political drama, Modi returned due to thin crowd at  rally: Congress | Cities News,The Indian Express

‘आजतक’ से खास इंटरव्यू में सीएम चन्नी ने बताया कि अंतिम समय में पीएम के कार्यक्रम में बदलाव हुआ था. पीएम को हेलीकॉप्टर से जाना था, लेकिन अचानक उनका सड़क मार्ग से जाने का प्लान बन गया. इसमें पुलिस की कोई गलती नहीं है.

उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारी जिस जगह रास्ता रोककर बैठे थे, वहां से एक किलोमीटर पहले ही पीएम का काफिला रोक दिया गया था, तो इसमें खतरा कैसा?

PM मोदी की सुरक्षा में हुई चूक पर CM चन्नी की सफाई.

केंद्रीय एजेंसियों की विफलता

मुख्यमंत्री चन्नी ने पंजाब पुलिस Injectable Oxandrolone online in UK का बचाव करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक केंद्रीय एजेंसियों इंटेलीजेंस और एसपीजी की विफलता है. जिस इलाके में पीएम मोदी को आना था, वो वैसे भी बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र में आता है. इसलिए इसमें राज्य की पुलिस का कोई दोष नहीं है.

यहां बता दें कि केंद्र सरकार ने पिछले साल अक्टूबर माह में भारतीय सीमा सुरक्षा बल (BSF) को भारत-पाकिस्तान और भारत-बांग्लादेश सीमाओं के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा से भारतीय क्षेत्र के अंदर 50 किमी के क्षेत्र में तलाशी लेने, संदिग्धों को गिरफ्तार करने और जब्ती करने का अधिकार दिया था.

On PM Modi security breach, Supreme Court to hear petition tomorrow |  Latest News India - Hindustan Times

सुरक्षा के पूरे इंतजाम थे

इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा, हम पीएम का पूरा सम्मान करते हैं और हमें खेद है कि पीएम को वापस जाना पड़ा, लेकिन मैं ये बताना चाहूंगा कि मुझे जानकारी थी कि पीएम आने वाले हैं और पीएम की सुरक्षा के पूरे इंतजाम थे. मुझे पहले ही गृह मंत्रालय से फोन आया था. मुझे भी सीएम के स्वागत के लिए जाना था, लेकिन मैं कोरोना संक्रमित के संपर्क में आ गया था इसलिए नहीं जा पाया. लेकिन प्रधानमंत्री के स्वागत में हमारे मंत्री मौजूद थे.पीएम को किसी तरह का खतरा नहीं था.

बता दें कि बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पंजाब के फिरोजपुर में होने वाली रैली किसान संगठनों के विरोधके चलते रद्द हो गई. वहीं फ्लाईओवर पर पीएम मोदी के काफिला को 20 मिनट से ज्यादा फंसे रहना पड़ा था.

Source आजतक

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *