Connect with us

Uncategorized

तो क्या फिर से लग सकता है लॉकडाउन? दुनिया के सबसे अमीर बैंकर उदय कोटक तो यही चाहते हैं!

Published

on

Advertisement

तो क्या फिर से लग सकता है लॉकडाउन? दुनिया के सबसे अमीर बैंकर उदय कोटक तो यही चाहते हैं!

भारत में कोरोना की दूसरी लहर बहुत ही खतरनाक साबित हो रही है। सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। हालत ये हैं कि मामलों की संख्या 4 लाख प्रति दिन (coronavirus in india) से भी ऊपर निकल चुकी है। इसी बीच ये बातें सामने आ रही हैं कि फिर से कंप्लीट लॉकडाउन की जरूरत पड़ सकती है। दुनिया के सबसे अमीर बैंकर और कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री के प्रेसिडेंट उदय कोटक ने भी लॉकडाउन (uday kotak on lockdown in india) की वकालत की है।

क्या बोले उदय कोटक?
उदय कोटक ने कहा है कि इस मुसीबत की घड़ी में सरकार को सख्त फैसला लेना होगा। आर्थिक गतिविधियों को भी रोकना होगा, ताकि लोगों की जान बचाई जा सके। इस वक्त जब देश के हेल्थ सिस्टम पर बोझ जरूरत से अधिक हो गया है तो सरकार को भारत के और दुनिया के विशेषज्ञों की बात सुननी चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन को रोकने के लिए सख्त फैसला लेना होगा और उस समय को क्षमता बढ़ाने के लिए इस्तेमाल करना होगा। उनका सीधे-सीधे यही कहना है कि सरकार को लॉकडाउन लगाना होगा, तभी संक्रमण रोका जा सकता है।

Advertisement

अगर लॉकडाउन लगा तो…

उदय कोटक ने लॉकडाउन की वकालत तो कर कर दी है, लेकिन अगर पूरे देश में लॉकडाउन लग जाता है तो इससे काफी दिक्कतें होंगी। हां ये बात सही है कि उसका बहुत सारी गतिविधियों पर कोई खास असर नहीं होगा, जिनमें से एक बैंकिंग भी है। वैसे तो अभी भी देश के तमाम हिस्सों में छोटे-छोटे लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगाए जा रहे हैं, लेकिन अभी भी कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार कम नहीं हुई है, इसलिए लॉकडाउन की बात की जा रही है। अब ये फैसला सरकार को करना है कि लॉकडाउन लगाना है या नहीं और अगर लगाना है तो कब से?

Advertisement

 

 

Advertisement

 

Source : NavBharat

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *