Connect with us

पानीपत

यात्री बढ़ने से गोहाना-सोनीपत रूट पर प्रत्येक घंटे में बस सेवा हुई बहाल

Published

on

यात्री बढ़ने से गोहाना-सोनीपत रूट पर प्रत्येक घंटे में बस सेवा हुई बहाल

 

कोरोना महामारी के दौर में यात्री धीरे-धीरे हरियाणा रोडवेज विभाग की बसों में सफर करने की हिम्मत जुटाने लगे हैं। यात्रियों की संख्या बढ़ने पर गोहाना-सोनीपत रूट पर प्रत्येक घंटे में बस सेवा बहाल कर दी गई है। इस रूट पर आठ बसें दौड़ना शुरू हो गई हैं, जो अप-डाउन करती हैं। गोहाना-रोहतक रूट पर भी तीन बसें चालू कर दी गई हैं। विभाग के अधिकारी यात्रियों को सुरक्षित सफर कराने और कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए हर संभव एहतियात भी बरत रहे हैं। बसों को सैनिटाइज करके ही रवाना किया जा रहा है। उम्मीद है कि दूसरे रूटों पर धीरे-धीरे बस सेवाएं बहाल हो जाएंगी।

यात्री बढ़ने से गोहाना-सोनीपत रूट पर प्रत्येक घंटे में बस सेवा हुई बहाल

लॉकडाउन में हरियाणा रोडवेज की बसों के परिचालन पर रोक लगा दी गई थी। लॉकडाउन के चौथे चरण में अधिकारियों ने अधिकतम 30 यात्रियों की शर्त के साथ बसें चलाने की छूट दी थी। अनलॉक-1 में बसों में कहीं से भी अधिकतम 35 यात्री बैठाने के निर्देश दिए। अनलॉक-1 के शुरुआत में चालक व परिचालक कई दिन तक बसें लेकर विभिन्न रूटों पर गए, लेकिन कोरोना संक्रमण फैलने के डर से यात्री उनमें सफर करने के लिए नहीं चढ़े। इसी के चलते गोहाना सब डिपो से अधिकारियों ने पांच रूटों पर बसों का परिचालन बंद कर दिया था। गोहाना उपमंडल के सैकड़ों कर्मचारी जिला मुख्यालय पर नौकरी करते हैं। इसके अलावा क्षेत्र के लोगों को जिले के सरकारी कार्यालयों में भी काम करवाने जाना पड़ता है।

धीरे-धीरे गोहाना-सोनीपत रूट पर यात्रियों की संख्या में इजाफा होने लगा है। इस रूट पर प्रत्येक घंटे में बस सेवा बहाल कर दी गई है। चार बसें गोहाना सब डिपो और चार बस ही जिला के डिपो से इस रूट पर चल रही हैं जो अप-डाउन करती हैं। गोहाना सब डिपो से तीन बसें गोहाना-रोहतक रूट पर चला दी गई हैं। गोहाना-पानीपत रूट पर बसें चलाने की तैयारी शुरू कर दी गई हैं। बसों में यात्री सफल करने से विभाग को राजस्व भी मिलना शुरू हो गया है। गोहाना-सोनीपत रूट पर टिकट बिक्री से आय

15 जून 4755 रुपये

16 जून 4910 रुपये

17 जून 5570 रुपये

18 जून 6540 रुपये

19 जून 6580 रुपये गोहाना-सोनीपत रूट पर दिन के समय प्रत्येक घंटे में बस सेवा बहाल कर दी गई है। रोहतक रूट पर भी बसें चला दी गई हैं। जिस भी रूट के लिए यात्री मिलेंगे वहां के लिए बस रवाना की जाएगी। यात्रियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए बसों को सैनिटाइज करवा कर रवाना किया जाता है। चालक व परिचालक को नियम के अनुसार ही बसों में यात्री बैठाने के निर्देश दिए गए हैं।

– राजबीर, डिप्टी ड्यूटी इंचार्ज, गोहाना सब डिपो, रोडवेज।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *