Connect with us

विशेष

कोरोना का कुछ हिस्सों में हुआ कम्युनिटी ट्रांसमिशन, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने माना

Published

on

Advertisement

कोरोना का कुछ हिस्सों में हुआ कम्युनिटी ट्रांसमिशन, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने माना

 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने रविवार को स्वीकार किया कि देश के कुछ जिलों में सीमित संख्या में कोरोना वायरस का कम्युनिटी ट्रांसमिशन हुआ है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं हुआ है। स्वास्थ्य मंत्री ने अपने साप्ताहिक सोशल मीडिया कार्यक्रम संडे संवाद में यह बात कही है।

Advertisement

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से दिए गए बयान जिसमें राज्य के कुछ क्षेत्रों में कम्युनिटी ट्रांसमिशन शुरू होने की बात को स्वास्थ्य मंत्री ने भी स्वीकार किया। उन्होंने कहा कि यह कुछ घनी आबादी वाले क्षेत्रों में होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों के कुछ क्षेत्रों में कम्युनिटी ट्रांसमिशन की सूचना मिली है लेकिन पूरे देश में ऐसा नहीं है।

dr harsh vardhan   pti

Advertisement

हालांकि केंद्र सरकार का भारत में कोरोना के सामुदायिक प्रसारण से अब तक इनकार किया है। इससे पहले केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने जुलाई में ही अपने राज्य में सामुदायिक प्रसारण की पुष्टि की थी। केरल में पिछले दिनों कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने रविवार को कहा कि राज्य ओणम उत्सव के दौरान बरती गई लापरवाही की कीमत अदा कर रहा है।

हर्षवर्धन ने कहा कि यह सभी राज्य सरकारों के लिए एक अच्छा सबक होना चाहिए जो त्योहारों की योजना को लेकर लापरवाही बरत रही हैं। केरल में शनिवार को संक्रमण के मामलों की संख्या 3.3 लाख हो गई, वहीं मृतक संख्या 1139 पर पहुंच गई। ओणम (22 अगस्त) से पहले राज्य में संक्रमण के करीब 54000 मामले थे, वहीं करीब 200 लोगों की मौत कोविड-19 की वजह से हुई थी।

Advertisement

 

संडे संवाद के छठे एपिसोड में सोशल मीडिया पर अपने फॉलोअर्स से संवाद में हर्षवर्धन ने अपने इस अनुरोध को दोहराया कि कोविड-19 संक्रमण के जोखिम से बचने के लिए घर में ही परंपरागत तरीके से परिजनों के साथ उत्सव मनाएं। उन्होंने भरोसा दिलाया कि देश में मेडिकल ऑक्सीजन की कमी नहीं है और सरकार महामारी के कारण मांग में किसी भी बढ़ोतरी की भरपाई के लिए उत्पादन की क्षमता बढ़ाने को तैयार है।

 

 

Source : Nav Bharat

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *