Connect with us

पानीपत

नगर निगम में कल से जमा हो सकेंगे प्रॉपर्टी टैक्स बिल, पेंडिंग फाइलाें से संबंधित काम भी हाेंगे

Published

on

Advertisement

नगर निगम में कल से जमा हो सकेंगे प्रॉपर्टी टैक्स बिल, पेंडिंग फाइलाें से संबंधित काम भी हाेंगे

 

पालिका बाजार स्थित नगर निगम कार्यालय में 23 अप्रैल शुक्रवार से प्रॉपर्टी टैक्स बिल जमा कराने का काम शुरू हाे जाएगा। नगर निगम में प्राॅपर्टी टैक्स बिल जमा हाेने समेत अन्य कई प्रकार के कामकाज 21 दिनाें से बंद पड़े हैं। जिसके कारण शहरवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
पानीपत. नगर निगम में खाली पड़े काउंटर। - Dainik Bhaskar

Advertisement

नगर निगम अधिकारियाें का कहना है कि इन दिनाें में कार्यालय में काेई भी शहरवासी नहीं आने से दिनभर लगभग सूने ही पड़े रहते हैं। इसके अलावा नगर निगम के डिप्टी मुंसीपल कमिश्नर व ईओ भी काेराेना पॉजिटिव आ जाने से कामकाज प्रभावित हाे रहे हैं।

शुक्रवार तक अपडेट हाे जाएगा पाेर्टल

Advertisement

नगर निगम के पाेर्टल में इन दिनाें में प्राॅपर्टी टैक्स का रिकाॅर्ड अपडेट करने का कामकाज चल रहा है। इस कारण प्राॅपर्टी टैक्स वाली वेबसाइट बंद हाेने के कारण बिल जमा हाेने का काम पूरी तरह से बंद किया हुअा था। वहीं एनडीसी, विवाह पंजीकरण व ट्रेड लाइसेंस समेत अन्य काम भी बंद किए हुए हैं।

सिक्योरिटी गार्ड व सैनिटाइजर की मांग

Advertisement

पालिका बाजार स्थित प्राॅपर्टी टैक्स ब्रांच में सिक्योरिटी गार्ड व सैनिटाइजर की मांग काे लेकर सीनियर डिप्टी मेयर दुष्यंत भट्ट ने कमिश्नर काे पत्र लिखा है। भट्ट का कहना है कि इसी ब्रांच में सबसे ज्यादा भीड़ रहती है। यहां पर गेट पर ऑटोमेटिक मशीन ताे लगी है, लेकिन इसमें सैनिटाइजर नहीं डाला जाता।

सिक्योरिटी गार्ड नहीं हाेने से शहरवासी भी लाइन के बिना ही एक दूसरे से चिपककर खड़े हाेते हैं। इससे संक्रमण का खतरा रहता है। दाे अधिकारी पहले ही काेराेना पॉजिटिव चल रहे हैं। इन सब बाताें काे ध्यान में रखकर सबसे पहले ये दाेनाें सुविधाएं दी जाएं।

एनडीसी और रजिस्ट्री के आवेदन प्रभावित :

अकेले प्राॅपर्टी टैक्स बिल जमा नहीं हाेने से नगर निगम में एडीसी के आवेदन भी नहीं हाे पा रहे थे। एनडीसी मिले बिना तहसील में रजिस्ट्री के लिए आवेदन नहीं हाे सकता। इस तरह से जाे लाेग अपनी मकान या पलाॅट की रजिस्ट्री करवाना चाहते थे, वे भी परेशान ही चल रहे थे। वहीं एनडीसी के बिना भवनाें के नक्शे के लिए भी आवेदन नहीं हाे सकता।

शहरवासियाें के गलत प्राॅपर्टी टैक्स बिलाें काे ठीक कराने से संबंधित जमा हुई फाइलाें के कामकाज भी अब काम शुरू हाे जाएंगे। ये फाइलें देवी लाल कांप्लेक्स स्थित निगम की सीएफसी व पालिका बाजार स्थित निगम कार्यालय में जमा हुई थी। प्राॅपर्टी टैक्स की राशि जमा कराने काम भी शुक्रवार से शुरू हाे जाएगा।
-चंचल भान, टैक्स सुप्रीटेंडेंट, नगर निगम

 

Source : Bhaskar

Advertisement