Connect with us

City

एयर एंबुलेंस के नाम पर ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, गर्लफ्रेंड की तलाश जारी

Published

on

एयर एंबुलेंस के नाम पर ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, गर्लफ्रेंड की तलाश जारी

पूर्वी दिल्ली की शाहदरा जिला पुलिस ने एक युवक को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस पकड़ में आए आरोपी की गर्लफ्रेंड की तलाश में जुटी है. पुलिस के मुताबिक यह दोनों एयर एंबुलेंस प्रोवाइड करने के नाम पर लोगों के साथ ठगी किया करते थे. आरोपियों के नाम नवदीप और प्रभदीप कौर है.

5 फरवरी को दिल्ली के साइबर पुलिस स्टेशन में विश्वास नगर शाहदरा के रहने वाले एक शख्स ने शिकायत दी कि वह गुवाहाटी से हैदराबाद के लिए एयर एंबुलेंस तलाश रहे थे. इस दौरान उन्होंने ऑनलाइन जाकर एयर एंबुलेंस बुक की और करीब 4 लाख 25 हजार रुपये जमा कर दिए. शिकायतकर्ता का कहना है कि इसके बाद सामने वाले ने पहले तो अलग-अलग बहाने करके एयर एंबुलेंस देने से मना किया और फिर दो-तीन दिन बाद उनके फोन उठाने बंद कर दिए.

शिकायत मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने इस पूरे मामले की तफ्तीश शुरू की. पुलिस की तफ्तीश उस बैंक के अकाउंट से शुरू हुई जहां पर शिकायतकर्ता ने ऑनलाइन जाकर पैसे जमा किए थे. वहीं से दिल्ली पुलिस को आरोपियों के कई सुराग मिले जिनके जरिए दिल्ली पुलिस ने तिलक नगर इलाके से नवदीप नाम के एक शख्स को हिरासत में लिया और फिर उनसे पूछताछ की.

Arrest

शाहदरा जिला पुलिस के मुताबिक पूछताछ के दौरान नवदीप ने अपना जुर्म कबूल लिया और उसने पुलिस को बताया कि उसने अपनी गर्लफ्रेंड के साथ मिलकर पिछले 4 से 5 सालों में 10 से 12 लोगों के साथ इसी तरीके से ठगी की है. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने आरोपी नवदीप को गिरफ्तार कर लिया है, और उसकी गर्ल फ्रेंड की तलाश में है. इस पूरे मामले की जांच जारी है. दिल्ली पुलिस का कहना है कि इस तरीके से कभी भी ऑनलाइन पेमेंट करने से पहले सावधानी बरतनी जरूरी होती है और लोगों को यह बात सुनिश्चित कर लेनी चाहिए कि जहां वह पैसे जमा कर रहे हैं, वहां सामने वाला कहीं उनके साथ ठगी तो नहीं कर रहा.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.