Connect with us

पानीपत

पानीपत में भूख हड़ताल पर बैठे सब्जी विक्रेताओं की नहीं सुन रहा शासन-प्रशासन, अब विधायक का घर घेरेंगे

Published

on

Advertisement

पानीपत में भूख हड़ताल पर बैठे सब्जी विक्रेताओं की नहीं सुन रहा शासन-प्रशासन, अब विधायक का घर घेरेंगे

सनौली रोड पर छोटी सब्जी मंडी की मांग को लेकर सब्जी विक्रेता बीते 12 दिनों से सनौली रोड पर विरोध-प्रदर्शन करने के साथ भूख हड़ताल पर हैं। अभी तक किसी जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारियों ने सब्जी विक्रेताओं की सुध नहीं ली है। अब विक्रेताओं ने शहरी विधायक प्रमोद विज का निवास घेरने का प्लान बनाया है।

Advertisement

फड़ी मासाखोर एकता समिति के प्रधान प्रेम कुमार ने बताया कि सनौली रोड सब्जी मंडी को शिफ्ट करके प्रशासन ने हजारों गरीबों का रोजगार छीन लिया है। बीते 12 दिनों ने उनके घरों में चूल्हे नहीं जले हैं। पेट भरने की मजबूरी के साथ आढ़तियों से लिये उधार की चिंता सता रही है। वह मंडी शिफ्टिंग का विरोध नहीं कर रहे, लेकिन सनौली रोड पर छोटी सब्जी मंडी बनाने की उनकी मांग को पूरा किया जाए। इस मांग से सांसद संजय भाटिया, शहरी विधायक प्रमोद विज और भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. अर्चना गुप्ता को अवगत करा चुके हैं, लेकिन अभी तक किसी ने सुध नहीं ली है।

Advertisement

समिति प्रधान ने कहा कि अभी तक उन्होंने शांति से विरोध-प्रदर्शन किया है, लेकिन जनप्रतिनिधि और प्रशासन के न सुनने के कारण अब वह सड़कों पर उतरने को मजबूर हैं। अभी तक प्रशासन पूर्व पार्षद प्रकरण और किसान आंदोलन में उलझा हुआ था, मगर अब तो उनकी भी सुध लेनी चाहिए। अब वह शहरी विधायक प्रमोद विज के निवास पर जमा होंगे।

यह है मामला​​​​​​​
सनौली रोड सब्जी मंडी को शहर के बीच में होने और जाम का कारण बताकर काफी समय से प्रशासन इसे शिफ्ट करने के प्रयास में था। सब्जी विक्रेताओं के विरोध के चलते कई बार का प्रयास असफल रहा। 16 नवंबर को प्रशासन ने पुलिस बल तैनात करके सब्जी मंडी को अनाज मंडी में शिफ्ट कर दिया। अब सब्जी विक्रेता सनौली रोड सब्जी मंडी को छोटी और फुटकर मंडी बनाने की मांग को लेकर 17 नवंबर से धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं

Advertisement
Advertisement