Connect with us

City

मानसून की पहली बारिश ने लोगों की जान आफत में डाल दी।

Published

on

Advertisement

Advertisement

Advertisement

हरियाणा के यमुनानगर में हुई जोरदार बारिश के कारण चांदपुर गांव के पास नागल ड्रेन टूट गई। सुबह करीब सात बजे यह हादसा हुआ। ड्रेन टूटने के बाद पानी के तेज बहाव आबादी व खेतों में भरने लगा। आसपास के ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। गांवों में बाढ़ जैसे हालात हो गए।

monsoon floods Haryana

Advertisement

इन गांवों में बाढ़ जैसी स्थिति

ड्रेन टूट जाने से अराइयांवाला, चांदपुर, बांबेपुर, नागल, बहादुरपुर, खिजराबाद, किशनपुर सहित अन्य कई गांवों तक बरसाती पानी फैल गय। हजारों एकड़ फसल जलमग्न हो गई। स्थिति का जायजा लेने के लिए साढे दस बजे तक क्षेत्र में किसी भी प्रशासनिक अधिकारी ने दौरा नहीं किया। इस बात को लेकर ग्रामीणों में रोष है।

Advertisement

monsoon floods Haryana

पानी का तेज बहाव देख सहमे ग्रामीण

ड्रेन टूट जाने के बाद पानी का बहाव इतना तेज था कि जिस दिशा में बहा, उसी दिशा में तबाही मचाता हुआ चला गया। क्षेत्र अश्वनी राणा, जयपाल सिंह, जसबीर सिंह व विनोद कुमार ने बताया कि ड्रेन टूट जाने के कारण दर्जनभर गांवों के किसानों को भारी नुकसान हुआ है।

मानसून की पहली बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात।

उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि पहली बारिश भी ड्रेन नहीं झेल पाएगी। खेतों के साथ-साथ आबादी में पानी घुस गया। ग्रामीणों की मांग है कि क्षेत्र में हुए नुकसान की स्पेशल गिरदावरी करवाकर नुकसान की भरपाई की जाए।

Advertisement

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *