Connect with us

City

मृतक के बेटे के दोस्त ने की थी रेकी, एक लाख के 3 बदमाश गिरफ्तार, मुख्य आरोपी की तलाश जारी

Published

on

Advertisement

मृतक के बेटे के दोस्त ने की थी रेकी, एक लाख के 3 बदमाश गिरफ्तार, मुख्य आरोपी की तलाश जारी

हरियाणा के पानीपत में घी व्यापारी राजकुमार की हत्या मामले में पानीपत पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने एक लाख के इनामी तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। मुख्य आरोपी अभी भी फरार है। पकड़े गए आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया और पांच दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है।

एसपी शशांक कुमार सावन ने पत्रकार वार्ता कर बताया कि पकड़े गए आरोपियों की पहचान प्रशांत पुत्र सुभाष निवासी पंचवटी कॉलोनी, वंश उर्फ विशु पुत्र सुनील कुमार निवासी मातापूली रोड व अंशुल पुत्र बलबीर निवासी शास्त्री कॉलोनी भापरा रोड समालखा के रूप में हुई है। आरेापी वंश मृतक राजकुमार के बेटे का दोस्त एवं क्लासमेट है। उसने ही इस मामले की रेकी की थी। आरोपी वंश का राजकुमार के घर आना जाना था। वंश को पता था की राजकुमार शाम के समय मार्किट से पेमेंट इकट्‌ठी कर घर लेकर आता है। आरोपियों ने दोस्त दीपक उर्फ कुकु पुत्र सुलतान निवासी आट्टा समालखा को इसके बारे में जानकारी देकर लूट की योजना बना 4 जनवरी की शाम को वारदात को अंजाम दिया।

Advertisement

पुलिस गिरफ्त में तीन बदमाश। - Dainik Bhaskar

रेकी कर दीपक को दी जानकारी

Advertisement

आरोपी वंश व अंशुल ने मिलकर वारदात से पहले आस-पास के क्षेत्र की रेकी की। इसी दौरान अंशुल ने फोन कर दीपक को राजकुमार के बाजार से पैदल निकलने के बारे में जानकारी दी। आरोपी प्रशांत, दीपक को अपनी बाइक पर बैठाकर लाया और माता पुलिया के पास दीपक को बाइक से उतार दिया। दीपक पैदल व प्रशांत बाइक पर कुछ दूर राजकुमार के पीछे-पीछे चले। दीपक राजकुमार से पैसों से भरा बैग छीनने लगा तो राजकुमार ने इसका विरोध किया। विरोध करने पर दीपक ने राजकुमार को पिस्तौल से गोली मार दी और रुपयों से भरा बैग छीनकर प्रशांत के साथ बाइक पर बैठ फरार हो गया।

गोहाना के डबल मर्डर में फरार दीपक अब पानीपत पुलिस का भी हुआ वांछित

Advertisement

आरोपी दीपक का पहले भी अपराधिक रिकॉर्ड है। उस पर वर्ष 2021 अक्टूबर में सोनीपत के गोहाना के थाना सदर में डबल मर्डर की एक वारदात का मुकदमा दर्ज है। आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर सोनीपत के गांव भैसवाल निवासी रणबीर व राजेश की हत्या कर दी थी। उक्त वारदात में इनके एक साथी नवीन उर्फ छोटा पुत्र प्रताप निवासी भैसवाल को थाना सदर गोहाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है। आरोपी दीपक उस मुकदमें मे भी फरार चल रहा है। सोनीपत पुलिस के साथ-साथ अब दीपक पानीपत पुलिस का भी वांछित हो गया है।

यह था मामला

वारदात गत 4 जनवरी की है। पुलिस के अनुसार समालखा की माता पुली के पास रहने वाला राज कुमार अग्रवाल उर्फ राजू (46) पेशे से घी और तेल का व्यापारी था। उसकी घर से करीब 200 मीटर दूर ही दुकान थी। वह शाम करीब 6 बजे के आस-पास दुकान बंद कर देता था। रोजाना की तरह 4 जनवरी को भी वह दिनभर की कमाई को अपने बैग में डालकर दुकान बंद घर जा रहा था। शाम करीब साढ़े 6 बजे का वक्त होगा। जब वह दुकान और घर के बीच यानि घर से कुल 70 मीटर की दूरी पर था कि इसी दौरान वहां पीछे से एक बाइक पर सवार दो बदमाश आए।जिन्होंने बाइक को राज कुमार की साइड में धीमा किया और उसे गोली मार दी।

गोली लगते ही वह नीचे जमीन पर गिर गया और बदमाशों ने उसके हाथ से बैग छीन लिया। राजकुमार के बैग में रोजाना औसतन डेढ़ से दो लाख कैश होता था। इसी अंदाजे से उसके बैग में इस दिन भी डेढ़ लाख नकद होने का अनुमान परिजनों द्वारा लगाया गया है।

एसपी ने रखा था बदमाशों पर 1 लाख का इनाम

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी ने वारदात की रात करीब 11 बजे मौके पर पहुंच कर जांच की थी। जांच के दौरान एसपी ने कई आवश्यक बिंदुओं पर टीम का गठन कर दिशा-निर्देश दिए थे। 5 जनवरी की सुबह एसपी ने वारदात को अंजाम देने वाले अपराधियों के बारे में बताने वाले को 1 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की थी।

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *