Connect with us

City

पहले 2 गेट का निर्माण अधूरा, अब 2 नए का टेंडर, सड़के ख़स्ता हालत

Published

on

1650 लाख में बनने वाला द्वार स्काईलार्क रोड से फतेहपुरी चाैक वाली सड़क पर अब भी अधूरा ही पड़ा है
Advertisement

Advertisement

Advertisement

नगर निगम ने शहर में 2 नए स्वागत द्वार निर्माण के लिए 47.60 लाख के टेंडर निकाले हैं, लेकिन इनसे पहले भी 5 स्वागत द्वार निर्माण के लिए करीब 2 साल पहले टेंडर निकाले थे। जिनमें से 2 का ही निर्माण शुरू हुआ था, लेकिन आज तक पूरा नहीं पाया है। जनता की गाढ़ी कमाई से वसूले गए पैसे की बर्बादी करने में नगर निगम काेई कसर नहीं छाेड़ रहा है।

नगर निगम के वार्ड-3 के एरिया स्काईलार्क रोड से फतेहपुरी चाैक वाली सड़क पर 16.50 लाख रुपए में बनने वाला स्वागत द्वार डेढ़ साल में भी अधूरा ही पड़ा है। यहां के स्थानीय निवासी भी इसके निर्माण की मांग लंबे समय करते आ रहे हैं, लेकिन अधिकारियाें काे काेई फर्क नहीं पड़ रहा है।

Advertisement

इसके अलावा दूसरा स्वागत द्वारा विकास नगर में बनाया जा रहा है, लेकिन यह भी अधूरा ही है। अब सनाैली राेड के लिए 22.60 लाख और किशनपुरा राेड के लिए करीब 20 लाख का टेंडर लगाया है। वहीं वार्ड-9 और 22 में भी बनाने के लिए एस्टिमेट तैयार किए गए हैं।

Advertisement

क्षेत्रवासी और नगर निगम अधिकारी नहीं कर रहे सहयाेग
इन सभी गेट के निर्माण का काम ठेकेदार दीपक राठी के पास है। राठी का कहना है कि ये सभी काम करीब 80 लाख रुपए के थे। इस राशि की एक प्रतिशत ईएमडी नगर निगम में जमा थी। 3 द्वाराें के शुरू नहीं हाेने से यह राशि नगर निगम में जब्त कर ली है। स्काईलार्क राेड से फतेहपुरी चाैक जाने वाली सड़क पर सर्विस स्टेशनाें के पास बन रहे द्वार का निर्माण पूरा करने के लिए 44 दिन सड़क बंद रखने पड़ेगी। इसमें स्थानीय निवासी व नगर निगम अधिकारी काेई सहयाेग नहीं दे रहे हैं। वहीं अन्य गेट जिन-जिन जगहाें पर बनाने हैं, वहां के निवासी काम शुरू नहीं हाेने दे रहे।

समाज सुधारकाें के नामाें से बनने थे सभी द्वार
तहसील कैंप के चाराें और सभी गेट समाज सुधारकाें के नाम से बनने थे। जिनमें तहसील कैंप की मुख्य सड़क पर अटल द्वार, स्काईलार्क से फतेहपुरी चाैक वाली सड़क पर डाॅ रंजन द्वार, सेक्टर-13/17 से देवी मंदिर वाली सड़क पर सुषमा द्वार, बिचपड़ी माेड़ पर सचदेवा गार्ड के सामने डाॅ. मंगल सेन और विकास नगर में खेड़े वाला सड़क पर पंडित दीन दयाल उपाध्याय के नाम से गेट बनने हैं। ये सभी गेट करनाल में बने स्वागत द्वाराें की तर्ज पर बनने थे, ताकि शहर की खूबसूरती बढ़े।

जिन भी ठेकेदाराें के पास इन स्वागत द्वाराें के निर्माण की जिम्मेदारी थी, उनके काम में देरी हाेने के कारण ईएमडी काे जब्त कर लिया गया है। साथ ही जाे काम अंडर कंस्ट्रक्शन हैं, उन्हें जल्दी ही पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं।– आरके सिंह, कमिश्नर, नगर निगम पानीपत।

Advertisement

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *