Connect with us

पानीपत

विक्रेता बोले- 500 रुपए प्रतिदिन दे सरकार, हम उनकी सब्जी बेचने को तैयार

Published

on

Advertisement

विक्रेता बोले- 500 रुपए प्रतिदिन दे सरकार, हम उनकी सब्जी बेचने को तैयार

 

सनौली रोड पर छोटी सब्जी मंडी की मांग को लेकर बीते 70 दिनों से धरना दे रहे सैकड़ों महिला-पुरुष सब्जी विक्रेताओं ने शासन-प्रशासन के सामने प्रस्ताव रखा है। विक्रेताओं का कहना है कि सरकार हमें 500 रुपए प्रतिदिन दे और वह नई मंडी में उनकी सब्जी बेचेंगे। यदि एक महीने में मुनाफा दिखा तो वह छोटी सब्जी मंडी की मांग छोड़कर, नई सब्जी मंडी में शिफ्ट हो जाएंगे।

Advertisement

फड़ी मासाखोर एकता समिति के प्रधान प्रेम ने कहा कि प्रशासन दावा कर रहा है कि वह जानबूझकर नई सब्जी मंडी में शिफ्ट नहीं हो रहे हैं। जबकि, नई सब्जी मंडी में काम नहीं है। वहां विक्रेता अपना खर्चा नहीं निकाल पाएंगे। उन्होंने कहा कि यदि शासन-प्रशासन को लगता है कि नई सब्जी मंडी में विक्रेता आसानी से मुनाफा कमा सकते हैं तो सरकार उन्हें 500 रुपये रोजाना दे, वह सभी नई सब्जी मंडी में सरकार की सब्जी बेचने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि यदि एक महीने में मुनाफा दिखेगा तो वह सब नई सब्जी मंडी में शिफ्ट हो जाएंगा।

शहरी विधायक प्रमोद विज के ऑफिस के सामने धरना देते सब्जी विक्रेता। - Dainik Bhaskar

Advertisement

 

समिति पदाधिकारी संसार सिंह ने बताया कि वह शुक्रवार से शहरी विधायक प्रमोद विज के GT रोड स्थित दफ्तर पर धरना दे रहे हैं। पहले दिन विधायक से मुलाकात हुई। उन्होंने कहा कि वह मंडी के लिए अन्य जगह तलाश कर रहे हैं। इसके बाद न तो विधायक उनसे मिलने आये और न ही फोन पर कोई बात हुई। उन्होंने कहा कि मांग पूरी होने तक वह दिन-रात धरने पर डटे रहेंगे।

Advertisement

शीत लहरों के बीच खुले आसमान में दे रहे धरना
सनौली रोड पर छोटी सब्जी मंडी की मांग को लेकर विक्रेताओं ने दिन-रात का धरना शुरू किया हुआ है। महिला-पुरुष GT रोड पर शीत लहरों के बीच खुले आसमान के नीचे धरना देने को मजबूर हैं। विक्रेताओं ने कहा कि ऐसे में किसी विक्रेता को कुछ हुआ तो शासन-प्रशासन जिम्मेदार होगा।

यह है मामला
जिला प्रशासन ने फोर्स तैनात कर 16 नवंबर को सनौली रोड से सब्जी मंडी को अनाज मंडी में शिफ्ट करा दिया था। जबकि, सब्जी विक्रेता शुरू से ही इसका विरोध करते रहे हैं। विक्रेताओं का कहना है कि अनाज मंडी शहर से दूर है, वहां ग्राहक नहीं पहुंच रहे। तभी से विक्रेता सनौली रोड पर छोटी सब्जी मंडी की मांग को लेकर धरना दे रहे हैं।

 

 

 

Source : Bhaskar

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *