Connect with us

City

युवक ने की खुदकुशी, 3 पुलिस कर्मियों ने पीटा और गंदी गालियां दी थी

Published

on

युवक ने की खुदकुशी, डिप्रेशन में था; 13500 का चालान और चोरी की बाइक कहकर 3 पुलिस कर्मियों ने पीटा और गंदी गालियां दी थी

हरियाणा के करनाल जिले में देररात जहरीला पदार्थ निगलने वाले 18 वर्षीय मंगल कॉलोनी निवासी माेहित की मौत हो गई है। मरने से पहले मोहित ने अपने भाई व पिता को बताया कि उसे रेलवे रोड के तलवार चौक पर 3 पुलिस वालों ने रोककर पीटा था। पुलिस वालों ने उसे बाइक चोरी की कहकर पीटा और उसका 13 हजार 500 रुपए का चालान भी काटा। पिटाई के कारण वह डिप्रेशन में चला गया और उसने जहरीला पदार्थ निगल लिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लिया है। पुलिस परिजनों की तरफ से शिकायत मिलने का इंतजार कर रही है। वहीं वार्ड पार्षद युद्धवीर सैनी ने चौक पर लगे सीसीटीवी कैमरों से तीनों पुलिस वालों की पहचान करके हत्या का केस दर्ज किए जाने की मांग की है।

मंगल कॉलोनी निवासी जगदीश ने बताया कि उसका 18 वर्षीय बेटा मोहित मेहता फार्म के पास गद्दे की फैक्ट्री में काम करने जाता है। वह जो बाइक लेकर जाता है, वह उसकी मां के नाम पर है। माेहित ने उन्हें बताया कि वह बुधवार को दोपहर ढाई बजे खाना खाने के लिए घर आ रहा था तो रास्ते में रेलवे रोड पर तलवार चौक पुलिस वालों ने उसे रोक लिया। उन्हाेंने उसकी बाइक को चोरी की बताई। जब उसने खुद की बाइक कही तो 3 पुलिस वालों ने उसे लात-घूंसे मारे और धमकाया। साथ ही गंदी-गंदी गालियां भी दी। उसकी कमर पर चोट के निशान बने हुए हैं। डिप्रेशन में ही उसने जहर निगल लिया और देर रात को उसकी मौत हो गई।

पुलिस की पिटाई नहीं हुई बर्दास्त

मृतक के भाई ने बताया कि दोपहर को घर आने के बाद मोहित ऊपर चला गया। कुछ देर के बाद उसे उल्टियां लगनी शुरू हो गई। जब उसने ऊपर जाकर देखा तो उसको संभाला। तब उसने बताया कि उसको पुलिस वालों ने मारा-पीटा है। बाइक चाेरी की बताई, जो उससे बर्दाश्त नहीं हो रहा था। ऐसे में उसने जहर खा लिया। इस बारे में मां-पापा काे सूचना दी और वे उसे अस्पताल ले गए। पहले तो डॉक्टरों ने गंभीर बताया, फिर देर रात मोहित को मृत घोषित कर दिया।

चालान में यह कमियां दिखाई

पुलिस ने 13 हजार 500 रुपए का चालान काटा। इसमें आरसी न होने के 5 हजार, थर्ड पार्टी इंश्योरेंस न होने के 2 हजार, गलत साइड के 500 रुपए, बिना हेलमेट के 1 हजार, ड्राइविंग लाइसेंस न होेने के 5 हजार रुपए तय लगाए गए हैं।

शिकायत के आधार पर करेंगे कार्रवाई

जांच अधिकारी संदीप ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि एक युवक की जहरीला पदार्थ निगलने से मौत हो गई है। परिजनों की तरफ से जो शिकायत मिलेगी, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों का सौंप दिया जाएगा। मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *