Connect with us

विशेष

2 से 4 जुलाई के बीच हरियाणा के इन जिलों में होगी बारिश की संभावना

Published

on

Haryanarains
Advertisement

बीते दिनों से तापमान में वृद्धि होने के कारण हरियाणा के लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. बीते सोमवार से राज्य के तापमान में लगातार बढ़ोतरी दर्ज हुई है. इस बीच मौसम विज्ञान विभाग हिसार की ओर से प्रदेश के मौसम व बारिश को लेकर राहत देने वाली मौसम पूर्वानुमान रिपोर्ट सामने आई है.

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग अध्यक्ष डॉ. मदन खिचड़ द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, 2 जुलाई से मानसूनी टर्फ हरियाणा राज्य के उत्तरी इलाकों की ओर बढ़ने की संभावना है.

Advertisement

There will be rain again in Haryana, know how long is the forecast?

 

Advertisement

जिससे बाद राज्य के विशेषकर उत्तरी क्षेत्र के जिलों यमुनानगर, अम्बाला, पंचकूला/चण्डीगढ़, कुरुक्षेत्र, करनाल व आसपास के क्षेत्रों में 2 जुलाई देर रात्रि से 4 जुलाई के बीच कहीं-कहीं हल्की बारिश होने तथा राज्य के अन्य क्षेत्रों में आंशिक बादल व कुछ एक स्थानों पर छिटपुट बूंदाबांदी होने की संभावना है. जिसके बाद राज्य के लोगों को गर्मी से थोड़ी बहुत राहत जरूर मिलेगी.

30 जून और 1 जुलाई के मौसम की जानकारी देते हुए मौसम विभाग ने कहा कि पिछले दिनों से मौसम शुष्क और गर्म रहने के कारण राज्य के उत्तर पश्चिमी और दक्षिणी क्षेत्रों में धूल भरी हवाएं चलने की संभावना है. राज्य में मॉनसून हवाओं की अनुकूल परिस्थिति न बनने के कारण मानसून की उत्तरी सीमा अब भी बाड़मेर, भीलवाड़ा, धौलपुर, अलीगढ़, मेरठ, अम्बाला, अमृतसर पर ही बनी हुई है.

Advertisement
Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *