Connect with us

City

पानीपत में यें जगह बनीं शूटिंग की मनपसंद लोकेशन, हो रही है वेब सीरीज फ्यूचर की शूटिंग

Published

on

Advertisement

पानीपत में यें जगह बनीं शूटिंग की मनपसंद लोकेशन, हो रही है वेब सीरीज फ्यूचर की शूटिंग

टेक्सटाइल सिटी की फैक्ट्रियों में दरी, बाथमैट, चादर बनने की खबरें तो पढ़ी और सुनी हाेंगी। अब इन फैक्ट्रियों में फिल्मों की शूटिंग भी होने लगी है। खासकर वेब सीरीज बनाने वालों को लोकेशन पसंद आ रही है। इसकी दो बड़ी वजह हैं। एक तो खर्चा कम होता है, कम स्पेस में उनकी जरूरत अनुसार जगह मिल जाती है। दूसरा, सेट पर काम करने वाले कम पैसे में आसानी से मिल जाते हैं। पानीपत से ही नए प्रोजेक्ट भी शुरू हो रहे हैं। शहर के डाई हाउस और शटललेस फैक्ट्री में इन दिनों शूटिंग चल रही हैं। सीधे तौर पर यहां पर टूरिज्म को भी बढ़ावा मिलेगा।

पानीपत में हो रही है वेब सीरीज फ्यूचर की शूटिंग।

Advertisement

वेब सीरीज प्रोजेक्ट फ्यूचर के कलाकारों ने पानीपत में डाला डेरा

नीलाम्बर स्टूडियो के बैनर तले बन रही वेब सीरीज प्रोजेक्ट फ्यूचर के कलाकारों ने पानीपत में डेरा डाला हुआ है। कोई गाजियाबाद से आया है तो कोई दिल्ली से। बिहार से स्क्रिप्ट राइटर और निर्देशक यहां कई दिन से पहुंचे हैं। इसी तरह पानीपत के ही बैंक्वेट हाल में हरियाणवी गीतों की शूटिंग अब आम हो गई है। पानीपत के सेक्टर 29 के बैंक्वेट हाल हो या फिर काला अंब। इन जगहों पर भव्य लोकेशन होने के कारण निर्देशक के सारे काम एक ही जगह पर पूरे हो जाते हैं।

Advertisement

jagran

देशभर में मिलेगी पहचान

Advertisement

निर्देशक संजीव का कहना है कि उन्होंने पानीपत के बारे में सुना था। जब यहां आकर कुछ फैक्ट्रियों में जाकर देखा तो उन्हें लगा कि यहां पर फिल्म की शूटिंग की जा सकती है। अपहरण की कहानी हो या फिर कोई लव स्टोरी। ऐतिहासिक जिला है। इस वजह से अगर पानीपत का नाम होगा तो देशभर में एक पहचान तो मिलेगी ही। अभी तो वह कामेडी थ्रीलर बना रहे हैं। आगे चलकर पानीपत पर एक वेबसीरीज बनाना चाहते हैं। प्रोड्यूसर नीलाम्बर का कहना है कि जिस तरह मिर्जापुरी बनी थी, ठीक वैसे ही पानीपत का भी एक प्रोजेक्ट है।

मिर्जापुर में कालीन भैया थे। पानीपत में किरदारों की कमी नहीं है। वैसे उनका लक्ष्य पानीपत की प्रतिभाओं को आगे लाना है। दिल्ली के रहने वाले और मुंबई से आए अभिनेता शाहिक खान ने बताया कि उन्होंने थियेटर किया है। वेब सीरीज का पहला प्रोजेक्ट है। इससे पहले 17 सीरियल में अभिनय कर चुके हैं।

संभावनाएं काफी हैं

पानीपत में उन्होंने जो लोकेशन देखी हैं, उसी से लगता है कि संभावनाएं काफी हैं। गाजियाबाद की रहने वालीं अभिनेत्री शिविका ने बताया कि यह उनका पहला प्रोजेक्ट है। वेब सीरीज ने काफी स्टार दिए हैं। ओटीटी यानी ओवर द टाप प्लेटफार्म से आगे बढ़ने की संभावनाएं बढ़ गई हैं। बजट भी कम होता है। रचनात्मक काम करने वालों के लिए अब कोई बंदिशें नहीं हैं। हरियाणवी गाने की शूटिंग कर चुके तनिष ने बताया कि दिल्ली के पास ही है पानीपत। दिल्ली से कलाकार बुलाए जा सकते हैं। यहां पर बैंक्वेट हाल खूबसूरत हैं। पानीपत से आगे करनाल भी जाया जा सकता है।

Advertisement