Connect with us

विशेष

झारखंड में वीडियो बनाने के बाद बच्चे ने फांसी लगाई; हरियाणा की टिक-टॉक स्टार की गला दबाकर हत्या

Published

on

झारखंड में वीडियो बनाने के बाद बच्चे ने फांसी लगाई; हरियाणा की टिक-टॉक स्टार की गला दबाकर हत्या

 

झारखंड में एक बच्चे ने टिकटॉक वीडियो बनाने के बाद फांसी लगाकर जान दे दी तो वहीं हरियाणा में टिक-टॉक स्टार की गला दबाकर हत्या करने का मामला सामने आया है। दोनों केस में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

झारखंड के रांची शहर की नामकुम बस्ती में 10 साल का बॉबी माता-पिता, 15 साल के भाई सन्नी और 13 साल की बहन जिया के साथ रहता था। शनिवार रात बॉबी ने टिक-टॉक वीडियो बनाया। उसने गाना गाने के साथ ही डांस करते हुए अपना वीडियो फोन पर रिकॉर्ड किया। देर रात वह सो गया।

मृतक बॉबी (बाएं) और मृतक शिवानी (दाएं)

कुर्सी और मां का दुपट्टा लेकर गया था बाथरूम

रविवार सुबह 8.30 बजे बॉबी उठा, मां का दुपट्टा और कुर्सी लेकर बाथरूम में चला गया। बहन जिया के पूछने पर उसने कहा कि वह यूं ही बाथरूम में कुर्सी लेकर जा रहा है। बॉबी के बाथरूम में जाने के बाद बाद जिया कान में हेडफोन लगाकर रोटियां बनाने लगी। जब आधे घंटे तक बॉबी बाहर नहीं आया तो जिया ने उसे आवाज दी। दरवाजा न खुलने पर उसने जोर से धक्का दिया।

दरवाजा खुला तो जिया के सामने उसके छोटा भाई बॉबी फंदे पर लटका हुआ था। उसने फौरन इस बात की जानकारी माता-पिता को फोन पर दी। दोनों ही कुछ दिन पहले राउरकेला गए थे। सूचना मिलने पर पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई। पुलिस की जांच अभी जारी है, लेकिन आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है।

हत्या के बाद भी ऑपरेट हो रहा शिवानी का मोबाइल

हरियाणा के सोनीपत जिले के कुंडली क्षेत्र में टिक-टॉक स्टार शिवानी की गला दबाकर हत्या का खुलासा हुआ है। हत्या का आरोप कुंडली के ही रहने वाले आरिफ पर है। पुलिस ने बताया कि शिवानी खोबियान कुंडली में टच एंड फेयर नाम से सलून चलाती थीं। टिक-टॉक पर उनके 1 लाख 75 हजार फॉलोअर्स हैं।

शिवानी की बहन श्वेता के मुताबिक 26 जून को आरिफ शिवानी से मिलने उसके ब्यूटी पार्लर आया था। श्वेता के फोन लगाने पर ये बात शिवानी ने ही उसे बताई थी। उस रात शिवानी घर नहीं लौटी तो श्वेता ने रात में मैसेज किया। मैसेज के जवाब में शिवानी के फोन से रिप्लाई आया कि वह हरिद्वार आई हुई है, और मंगलवार को लौटेगी।

सोनीपत : टिकटॉक स्टार शिवानी की कर दी ...

इस घटना के दो दिन के बाद श्वेता के दोस्त नीरज ने ब्यूटी पार्लर खोला तो उसे बदबू आई। नीरज ने ब्यूटी पार्लर की अलमारी का दरवाजा खोला तो उसे शिवानी की लाश मिली। शिवानी के पिता विनोद की शिकायत पर पुलिस ने आरिफ के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

पड़ोसी आरिफ करता था परेशान

विनोद ने पुलिस को बताया कि पहले वह प्याऊ मनियारी में रहते थे, लेकिन वहां आरिफ शिवानी को परेशान करने लगा था। इसलिए उन्होंने मकान बदल लिया था।

विनोद का आरोप है कि आरिफ ने शिवानी की हत्या करने के बाद उसके मोबाइल का उपयोग किया। शिवानी बनकर उसकी छोटी बहन श्वेता को मैसेज किए। जब भारती ने कहा कि मां बीमार है। घर कब आओगी तो बताया कि वह हरिद्वार में है और मंगलवार तक आएगी।

हत्या के बाद अकाउंट पर पोस्ट हुआ वीडियो

शिवानी की मां गीता ने कहा कि तीन साल पहले आरिफ ने शिवानी का रास्ता रोका था। जिस पर उन्होंने पुलिस में शिकायत दी थी। पुलिस ने उसकी पिटाई की थी और आरिफ ने माफी मांगी थी। उन्हें आशंका है कि इसी का बदला लेने के लिए उसने बेटी की हत्या की है। शिवानी की हत्या दो दिन पहले हुई बताई जा रही है, लेकिन उसके टिक-टाॅक अकाउंट पर शव बरामद होने के करीब 7-8 घंटे पहले एक वीडियो भी पोस्ट हुआ है।