Connect with us

पानीपत

पानीपत में नया चौक ‘विजय चौक’ इसके नाम पर भिड़ें दो गुट, सुखदेव नगर व सलारगंज गेट के पास

Published

on

Advertisement

पानीपत में नया चौक ‘विजय चौक’ इसके नाम पर भिड़ें दो गुट, सुखदेव नगर व सलारगंज गेट के पास

 

सालार गंज गेट के पास सुखदेव नगर वाली मुख्य सड़क पर विजय चौक नाम से बोर्ड लगाने को लेकर संयुक्त व्यापार मंडल और संयुक्त व्यापार मंडल समिति आमने-सामने है। मंडल प्रधान सुनील अरोड़ा, चेयरमैन दर्शन वधवा व विजय कक्कड़ समेत अन्य बोर्ड लगाने के पक्ष में हैं। वहीं समिति प्रधान राजेश सूरी, हरबंस खुराना व उनसे जुड़े अन्य प्रधान विरोध कर रहे हैं। यह बोर्ड शनिवार की रात में लगाया गया है। इसे लगाते समय पड़ोस के ही दुकानदार हरबंस लाल खुराना विरोध करते हुए चेयरमैन दर्शन वधवा, विजय कक्कड़ व अन्य से भिड़ गए।

Advertisement

मंडल चेयरमैन दर्शन लाल वधवा ने बताया कि यह बोर्ड किसी निजी आदमी ने नहीं लगवाया है। यह नगर निगम कर्मचारियों ने लगाया है। विजय चौक का नाम हाउस में पास हुआ है। खुद को सुखदेव नगर मार्केट प्रधान बताने वाले हरबंस लाल खुराना आस पड़ोस में भी सभी से किसी न किसी बात से झगड़ते रहते हैं। चेयरमैन वधवा ने कहा कि हम कामकाजी व्यापारी आदमी है। हम किसी से नहीं झगड़ते।

Advertisement

 

सुखदेव नगर नगर-देवी मूर्ति-तहसील रोड मार्केट एसोसिएशन प्रधान विजय कक्कड़ ने बताया कि यह चौक किसी व्यक्ति विशेष के नाम से नहीं है। दिल्ली में भी विजय चौक है। यह स्वतंत्रता सेनानियों की वीर गाथा का प्रतीक है। बोर्ड के लगने से सिर्फ एक ही दुकानदार को तकलीफ है। उसी ने पहले भी कानून के खिलाफ जाकर खुद की इसे हटवा दिया था। उस समय भी उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। फिर सामाजिक दबाव के कारण उसे माफ कर दिया था। अब फिर वह वही दुकानदार हुड़दंग कर रहा है। रात को खुद ही बदसलूकी की। जब वह नहीं माना तो इसका पता चलने पर संयुक्त व्यापार मंडल चेयरमैन दर्शन वधवा, इंसार बाजार देवी मंदिर रोड प्रधान सुशील भराड़ा व अन्य भी आ गए। सभी के समझाने पर दुकानदार हरबंस लाल खुराना नहीं माना तो हमने पुलिस बुलाई। हमने पुलिस की जांच में सहयोग करते हुए सभी दस्तावेज दे दिए हैं।

Advertisement

बोर्ड वैध है ताे हमें लिखित में दे निगम कमिश्नर : खुराना

सुखदेव नगर एसोसिएशन प्रधान हरबंस लाल खुराना का कहना है कि हमने बोर्ड हटवाने की शिकायत सीएम विंडो पर दी थी। इसी पर कार्रवाई करते हुए नगर निगम ने बोर्ड को हटवा दिया था। अब फिर इसे लगवा रहे हैैं। हम इसे किसी भी सूरत में नहीं लगने देंगे। अगर बोर्ड वैध है तो कमिश्नर हमें लिखित में दे। प्रधान खुराना के समर्थन में संयुक्त व्यापार मंडल समिति प्रधान राजेश सूरी, अशोक सलूजा, सुरेश बवेजा, विशाल वर्मा, इंद्रजीत कथूरिया व मुरली समेत अन्य दुकानदार बस स्टैंड पुलिस चौकी पहुंचे।

किसी को एतराज है तो प्रशासन को शिकायत करें

संयुक्त व्यापार मंडल प्रधान सुनील अरोड़ा, चेयरमैन दर्शन लाल, विजय कक्कड़, सुशील भराड़ा व अन का कहना है कि यह बोर्ड वैध है। अगर किसी को विजय चौक नाम से एतराज है तो इसकी शिकायत जिला प्रशासन को दे। दिन के समय में बोर्ड लगाने का काम होता तो सड़क पर जाम लगता, क्योंकि यह रास्ता बहुत व्यस्त रहता है। हमने हरबंस लाल खुराना व अन्य के खिलाफ अभद्र व्यवहार करने की शिकायत दे दी है। पुलिस जांच कर रही है।

 

 

Source : Bhaskar

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *