Connect with us

पानीपत

मास्क नहीं लगाने पर मरीजों-तीमारदारों की सिविल अस्पताल में नो-एंट्री

Published

on

Advertisement

मास्क नहीं लगाने पर मरीजों-तीमारदारों की सिविल अस्पताल में नो-एंट्री

सिविल अस्पताल में मास्क नहीं लगाने, शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर स्वास्थ्य विभाग की फजीहत कराने वाले मरीजों-तीमारदारों पर मंगलवार को सख्ती हुई। सिविल सर्जन डा. संतलाल वर्मा ने ओपीडी ब्लॉक व रेडियोलाजी विभाग का निरीक्षण किया। कुछ ओपीडी में डाक्टर नदारद दिखे।अस्पताल प्रशासन को व्यवस्था सुधार के निर्देश दिए गए।

Advertisement

दिन मंगलवार, समय सुबह करीब 9:30 बजे। सिविल सर्जन डा. वर्मा अपने साथ डिप्टी एमएस डा. अमित पोरिया, आउटसोर्सिंग की सुपरवाइजर और कुछ चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के साथ ओपीडी ब्लाक के मुहाने पर खड़े हो गए। सबसे पहले लोहे की जंजीरें लगवाई ताकि वाहन पार्किंग में जाएं, परिसर में बेतरतीब खड़े न दिखें। इसके बाद बिना मास्क लगाए प्रवेश करने वालों को महामारी का हवाला देकर समझाया, जुर्माना का डर दिखाकर फटकार भी लगाई। ओपीडी ब्लाक में आधार कार्ड काउंटर पर कोई नहीं था, लोग कतार में थे।

फोन कर उसे बुलाया और समय से काम शुरू करने की नसीहत दी। ओपीडी स्लिप बनवाने के लिए कतार में खड़े कई मरीज मास्क नहीं पहने थे। सभी को बीमारियों के प्रति जागरूक किया गया। मास्क भी वितरित किए गए। दो ओपीडी में नहीं थे डाक्टर : निरीक्षण के दौरान शिशु रोग और गायनी ओपीडी में डाक्टर नहीं थे। बाल रोग विशेषज्ञ डा. निहारिका करीब एक घंटो देरी से पहुंची। स्त्री रोग विशेषज्ञ आन काल ड्यूटी पर थी, दूसरी अवकाश पर। सिविल सर्जन ने एमएस डा. आलोक जैन को निर्देश दिए की ओपीडी में डाक्टर रहना चाहिए। अब लिफ्टमैन के पास भी सैनिटाइजर : सिविल सर्जन ने कहा कि ओपीडी ब्लाक, रेडियोलाजी विभाग, इमरजेंसी व प्रशासनिक ब्लाक आदि स्थानों पर ड्यूटी कर रहे गार्ड-चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी और लिफ्टमैन को सैनिटाइजर की बोतल दी जाए। प्रवेश करने वाले व्यक्ति के हाथों को सैनिटाइज कराया जाए।

Advertisement

 

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज और अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य सेवाएं हरियाणा राजीव अरोड़ा ने दो दिन पहले वर्चुअल मीटिग ली थी। कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन कराने के कड़े निर्देश दिए थे। इसी कड़ी में निरीक्षण किया है। सीएचसी-पीएचसी के मेडिकल आफिसर्स को भी इस बाबत दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

Advertisement

डा. संतलाल वर्मा, सिविल सर्जन।

 

 

Source : Jagran

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *