Connect with us

City

फ्री में मिलेंगे 1 करोड़ तक बेनिफिट

Published

on

Advertisement

सरकारी कर्मचारियों के लिए बैंक ने पेश किया खास Salary Plus Account Scheme, फ्री में मिलेंगे 1 करोड़ तक बेनिफिट

सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India- BOI) ने सरकारी कर्मचारियों के लिए खास स्‍कीम लॉन्च की है. बैंक ने कर्मचारियों के लिए खास सैलरी प्लस अकाउंट स्कीम (Salary Plus Account Scheme) पेश की है. इसके तहत कर्मचारियों को फ्री में 1 करोड़ रुपये तक बेनिफिट्स मिल सकता है. बैंक ऑफ इंडिया ने अपने आधिकारिक ट्वीट कर यह जानकारी दी है. आइए जानते हैं इस स्पेशल सैलरी अकाउंट के बारे में विस्तार से.सरकारी कर्मचारियों के लिए बैंक ने पेश किया खास Salary Plus Account Scheme, फ्री में मिलेंगे 1 करोड़ तक बेनिफिट

सैलरी प्लस अकाउंट स्कीम

बैंक ऑफ इंडिया (BOI) की तरफ से उसकी वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, बैंक BOI सैलरी प्लस अकाउंट स्कीम के तहत तीन तरह के सैलरी अकाउंट की सुविधा है. ये स्कीम पैरा मिलिट्री फोर्स, केंद्रीय और राज्य सरकार के कर्मचारियों, यूनिवर्सिटी, कॉलेज और पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग तथा प्राइवेट सेक्टर के कर्मचारियों के लिए है. इसीलिए सैलरी अकाउंट को मेंटेन करने की झंझट नहीं होती है. यह सुविधा केवल सैलरी अकाउंट में ही मिलती है.

Advertisement

1 करोड़ रुपए तक फ्री एक्सीडेंटल इंश्योरेंस

BOI सैलरी प्लस अकाउंट स्कीम में ग्राहकों को कई सुविधा मिलती है. इस स्कीम के तहत सैलरी अकाउंट वाले ग्राहकों को बैंक 30 लाख रुपये तक का एक्सीडेंटल डेथ कवर देता है. बैंक के ट्वीट के अनुसार, सैलरी अकाउंट होल्डर को 1 करोड़ रुपए का फ्री एयर एक्सीडेंटल इंश्योरेंस दिया जा रहा है.

मिलेंगी कई सुविधाएं

1. सैलरी अकाउंट पर BOI Salary Plus Account Scheme के तहत 2 लाख रुपए तक ओवरड्राफ्ट की सुविधा मिल रही है.
2. ओवरड्राफ्ट की सुविधा के तहत अगर आपके बैंक आकउंट में कोई बैलेंस नहीं है, तो भी 2 लाख रुपए तक पैसे निकाल सकते हैं.
2. BOI सैलरी अकाउंट होल्डर को फ्री में गोल्ड इंटरनेशनल क्रेडिट कार्ड (Gold International Credit Card) दे रहा है.
3. इसके अलावा, ग्राहकों को सालाना 100 चेक लीव फ्री में मिलेंगे. साथ ही डीमैट अकाउंट्स (Demat Accounts) पर AMC चार्ज नहीं लगेंगे.

Advertisement

प्राइवेट सेक्टर के सैलरी अकाउंट

सबसे खास बात कि बैंक ऑफ इंडिया का सैलरी अकाउंट का फायदा प्राइवेट सेक्टर के कर्मचारी भी उठा सकते हैं. 10,000 रुपए महीने कमाने वाले इस स्कीम के तहत सैलरी अकाउंट खोल सकते हैं. इसमें मिमिनन बैलेंस की आवश्यकता नहीं है. सैलरी अकाउंट होल्डर को 5 लाख रुपए का ग्रुप पर्सनल एक्सीडेंट डेथ इंश्योरेंस कवर मिलता है. इसमें सभी को फ्री ग्लोबल डेबिट कम एटीएम मिलते हैं.

Advertisement

Advertisement