Connect with us

City

व्हाइट गोल्ड के लिए करते थे साइलेंसर चोरी

Published

on

Advertisement

CIA-2 पुलिस ने मकानों के बाहर खड़े वाहनों से साइलेंसर चोरी करने वाले गिरोह के चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। बदमाश साइलेंसर को उससे निकलने वाली मिट्‌टी के लिए चोरी करते थे। इस मिट्‌टी की कीमत 20 हजार रुपए किलो बताई गई है। चोरों ने इस मिट्‌टी को व्हाइट गोल्ड का नाम दिया है। पुलिस ने पूछताछ के लिए चारों बदमाशों को एक दिन के रिमांड पर लिया है।

ASCO 98002 Motorcycle Long Muffler Silencer/Exhaust System for Royal  Enfield Classic 350/500 Electra 350 Bullet 350, 500, Chrome BS3 /BS4 /BS6:  Amazon.in: Car & Motorbike

Advertisement

CIA-2 प्रभारी इंस्पेक्टर विरेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस टीम मंगलवार को असंध रोड पर मौजूद थी। तभी मुखबिर से सूचना मिली की चार युवक कच्चा कैंप में चोरी के साइलेंसर और मिट्‌टी बेचने की फिराक में घूम रहे हैं। टीम ने दबिश देकर चोरों को साइलेंसर और मिट्‌टी समेत गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस की गिरफ्त में साइलेंसर चोर। - Dainik Bhaskar

Advertisement

पकड़े गए चोरों में पुरेवाल कॉलोनी निवासी रामसिंह उर्फ हैप्पी, रोहित, जतिन और कच्चा कैंप निवासी राजा शामिल हैं। चोरों ने साइलेंसर चोरी की 6 वारदात करना स्वीकार किया है। पुलिस ने बताया कि सभी चोरों को कोर्ट में पेश करके एक दिन का रिमांड लिया गया है। ताकि चोरी के साइलेंसर व मिट्‌टी के खरीदार तक पहुंचा जा सके।

20 हजार रुपए किलो बिकती है मिट्‌टी

Advertisement

इंस्पेक्टर विरेंद्र सिंह ने बताया कि वाहनों के साइलेंसर में धातु युक्त मिट्‌टी जमा होती है। जिसे चोरों ने व्हाइट गोल्ड का नाम दिया हुआ है। एक साइलेंसर में 800 ग्राम तक मिट्‌टी निकलती है। इसकी कीमत 20 हजार रुपए तक बताई गई है। इस धातु युक्त मिट्‌टी किसी चीज में प्रयोग होता है, इसकी अभी जानकारी नहीं है। सभी साइलेंसर इको गाड़ी से चुराए गए हैं।

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *