Connect with us

समाचार

मां ने छोड़ दिया, पिता जेल में, 9 वर्षीय बच्चा ऐसे जीने को मजबूर

Published

on

Advertisement

मां ने छोड़ दिया, पिता जेल में, 9 वर्षीय बच्चा ऐसे जीने को मजबूर

 

डॉगी के साथ सो रहा था बच्चा…

TOI

छोटी सी उम्र में जब मुश्किलों का पहाड़ टूटता है तो बचपन जिम्मेदारियों के बोझ तले चकनाचूर हो जाता है। 9 वर्षीय अंकित को याद नहीं है कि वह कहां से ताल्लुक रखता है। लेकिन उसे यह पता है कि उसके पिता जेल में हैं। जबकि मां ने उसे दर दर की ठोकरें खाने के लिए अकेला छोड़ दिया। जी हां, अंकित किसी को नहीं जानता। लेकिन वह चाय की दुकान पर काम करके और गुब्बारे बेचकर अपना गुजर बसर करता है। वह फुटपाथ पर अपने इकलौते दोस्त डैनी (कुत्ता) के साथ सोता है जो हमेशा उसके साथ ही रहता है।

Advertisement

कुछ वर्षों से जी रहा है ऐसी जिंदगी

 

हमारे सहयोगी ‘टीओआई’ की रिपोर्ट के मुताबिक, बीते कुछ वर्षों से अंकित इसी तरह से जिंदगी जी रहा है। वह दिनभर में जो भी कमाता है उसे डैनी और अपना पेट भरने पर खर्च कर देता है। एक चाय की दुकान के मालिक ने बताया कि जब तक अंकित उनकी दुकान में काम करता। उसका कुत्ता एक कोने में बैठा रहता था। उन्होंने कहा कि अंकित कभी भी फ्री में कुछ नहीं लेता, वह अपने कुत्ते के लिए किसी से दूध भी नहीं मांगता।

Advertisement

जब इंटरनेट पर वायरल हुई तस्वीर

 

कुछ दिनों पहले ही किसी ने बंद दुकान के बाहर एक बच्चे और उसके कुत्ते को कंबल में साथ सोता देखा। उसने इस लम्हे को कैमरे में कैद किया और तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर कर दी। मामला इंटरनेट पर वायरल हो गया। इसके बाद स्थानीय प्रशासन ने बच्चे की तलाश शुरू की और सोमवार की सुबह तक पुलिस ने बच्चे को ढूंढ लिया।

Advertisement

बच्चे की उम्र होगी 9 से 10 साल!

 

अंकित की उम्र 9 से 10 साल होगी, जिसे ढूंढने के लिए मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक यादव ने पुलिस की एक टीम भेजी थी। अब वह मुजफ्फरनगर पुलिस की ही देखरेख में है।

अब स्कूल जाएगा अंकित…

 

एसएसपी अभिषेक ने कहा, ‘हम उसके रिश्तेदारों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। इसके लिए अंकित की तस्वीरें आसपास के जिलों के अलग-अलग थानों में भेजी गई है। हमने जिला महिला एवं बाल कल्याण विभाग को भी इसकी जानकारी दे दी है।’ वहीं, एसएचओ अनिल कापरवान ने बताया कि अंकित एक स्थानीय महिला शीला देवी के साथ रहता है। पुलिस के अनुरोध पर एक प्राइवेट स्कूल उसे मुफ्त शिक्षा देने को राजी हो गया है।

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *