Connect with us

City

‘गोल्डन बॉय’ का घर में जोरदार स्वागत

Published

on

Advertisement

5 घंटे में पूरा हुआ 33 किलोमीटर का सफर, खुखराना में मिला 300 ग्राम चांदी का भाला; गांव में पिता ने दी 20 हजार मेहमानों को दावत

 

घर पर स्वागत समारोह की स्टेज पर ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा गणमान्य लोगों के बीच।

टोक्यो ओलिंपिक में देश को गोल्ड मेडल दिलाने वाले जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा मंगलवार को अपने गांव पहुंचे। पानीपत पहुंचने के बाद यहां लोगों ने नीरज का जोरदार स्वागत किया। सुबह 8 बजे जैसे ही वे समालखा पहुंचे, लोगों ने फूल बरसाकर अपने लाडले का स्वागत किया। इसके बाद पैतृक गांव खंडरा तक उनके साथ बाइकर्स का काफिला बढ़ता चला गया। समालखा से गांव खंडरा तक 33 किलोमीटर का सफर 5 घंटे में पूरा हो सका। यहां भी न सिर्फ नीरज के स्वागत की तैयारियां जोरों-शोरों से की गई थी, बल्कि 20 हजार लोगों के लिए दावत की व्यवस्था की गई थी।

Advertisement

नीरज को मिला चांदी का भाला
उधर, खंडरा गांव के पड़ोसी गांव के लोगों ने नीरज को 300 ग्राम का चांदी का भाला भेंट किया। इस खास तोहफे के साथ लोगों ने सुबह से ही नीरज के आने की राह देखनी शुरू कर दी थी। घंटों के इंतजार के बाद जब काफिला यहां पहुंचा तो भारी हुजूम स्टार एथलीट के साथ फोटो खिंचवाने के लिए उमड़ पड़ा।

नीरज चोपड़ा को चांदी का भाला भेंट करने के लिए इंतजार में खड़े खुखराना के ग्रामीण।

पिता सतीश ने बताया- सरप्राइज था यह
नीरज के स्वागत में गांव खंडरा में आने वाले 20 हजार लोगों के लिए खाना बनवाया गया है। परिवार ने किसी नेता-मंत्री और प्रशासनिक अधिकारी को आमंत्रित नहीं किया था। नीरज चोपड़ा के पिता सतीश चोपड़ा ने बताया कि बेटे के लिए सरप्राइज रखा गया है। उसने दुनिया में देश का मान बढ़ाया है। उसका स्वागत शानदार ही होगा। फिलहाल 20 हजार लोगों का खाना तैयार किया जा रहा है।

Advertisement

ये था मैन्यू
सारा खाना देशी घी से तैयार किया जा रहा है। लड्डू, जलेबी, गुलाब जामुन, दही भल्ले, गोल गप्पे, टिक्की, चावल, नान, मिस्सी रोटी, तंदूरी रोटी, लच्छा परांठा, पूडी, मटर पनीर, दाल मक्खनी, छोले, पेठा, सलाद, पापड़, दही, लस्सी, चाय, काफी, कोल्ड ड्रिंक का प्रबंध किया गया है। 120 बोरी चीनी मंगवाई गई है। 100 हलवाई खाना तैयार करने में लगे हैं। लगभग 400 वेटर बुलाए गए हैं।

मेहमानों के लिए बने मीठे और नमकीन व्यंजन।

तीन गली में खाना, 7 LED स्क्रीन
नीरज चोपड़ा के स्वागत और मेहमानों के खाने के लिए घर के पास की तीन गलियों में टेंट लगाया गया है। इनमें से दो गलियों में पुरुषों और एक गली में महिलाओं के खाने की व्यवस्था की गई है। पूरे गांव में नीरज चोपड़ा के स्वागत की लाइव वीडियो देखने के लिए कुल 7 स्क्रीन लगाई गई हैं, ताकि हर कोई अपने हीरो का ग्रैंड वेलकम देख सके।

Advertisement
नीरज की ट्रिप को गांव में लगी एलईडी स्क्रीन पर लाइव देखते लोग।

जिसका नाम नीरज, उसे फ्री तेल
असंध रोड पर गांव नारा स्थित बीपीसीएल कंपनी के फिलिंग स्टेशन पर नीरज नाम वाले लोगों को मुफ्त पेट्रोल बांटा जा रहा है। लायंस क्लब करनाल रॉयल के कैबिनेट सदस्य चंदा सिंह ने बताया कि नीरज नाम के युवाओं के लिए मुफ्त में 500 रुपए का तेल देने की घोषणा की है। मैनेजर नीतीश सिक्का ने बताया कि मंगलवार तक यह योजना चलाई है। मुफ्त में तेल लेने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड दिखाना होगा। अब तक 469 नीरज नाम के युवक फ्री में तेल दिया जा चुका है।

पानीपत के संजय चौक से गुजरता खिलाड़ी का काफिला, जिसमें नीरज खुली कार में सवार थे।
Advertisement