Connect with us

City

हरियाणा में जल्‍द बदलेगा मौसम, जानें अगले 24 घंटे में कैसा रहेगा मौसम

Published

on

हरियाणा में जल्‍द बदलेगा मौसम, जानें अगले 24 घंटे में कैसा रहेगा मौसम

शीतलहर के बीच अंबाला का मौसम फिर से बदलेगा। मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले तीन दिनों में अंबाला में बरसात होगी। ऐसे में अंबाला के लिए मिलाजुला मौसम रहेगा। ऐसे में लोगों को भी थोड़ा अलर्ट रहना होगा। तीस दिसंबर तक मौसम की आंख मिचौली देखने को मिलेगी। हालांकि दिन में धूप भी निकलेगी, लेकिन ठंड का असर बढ़ेगा। इस दौरान गहरी धुंध के आसार भी बन रहे हैं।

मौसम विभाग चंडीगढ़ ने तीस दिसंबर तक का अनुमान जारी किया है। इसके अनुसार 25 दिसंबर को जहां मौसम ड्राइ रहेगा, जबकि दिन में बादल छाने की उम्मीद है। इस दिन बरसात के आसार नहीं बन रहे हैं। इसके बाद 26 दिसंबर को बूंदाबांदी या हल्की बरसात हो सकती है। इसी तरह 27 दिसंबर को अच्छी खासी बरसात होने का अनुमान है, जबकि 28 दिसंबर को हल्की बूंदाबांदी के आसार बन रहे हैं। इसके बाद 29 दिसंबर को जहां आसमान साफ रहेगा वहीं 30 दिसंबर को बादल छाये रहेंगे। ऐसे में लोगों को ठंड परेशान करेगी। हालांकि माना जा रहा है कि बरसात होने से सूखी ठंड से निजात मिल जाएगी। हालांकि मौसम विभाग का मानना है कि इस में थोड़ा बहुत बदलाव हो सकता है।

हरियाणा में बारिश की संभावना जताई जा रही।

दूसरी ओर मौसम के इस बदलाव का सेहत पर भी असर पड़ सकता है। एमडी मेडिसन डा. डीएस गोयल का कहन है कि सर्दी का यह मौसम अब और बीमार करेगा। इसमें यदि चूक करते हैं, तो सेहत पर भारी पड़ सकती है। उन्होंने बताया कि इन दिनों पीने के लिए गर्म अथवा गुनगुने पानी का इस्तेमाल सबसे बेहतर है। उन्होंने बताया कि इस मौसम में सावधानी बरतना जरूरी है। यदि स्वास्थ्य बिगड़ता है, तो डाक्टर की सलाह अवश्य लें।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *