Connect with us

राज्य

लॉकडाउन में रोडवेज बसें चलेंगी या नहीं? अटकलों पर परिवहन मंत्री का बड़ा बयान

Published

on

Advertisement

लॉकडाउन में रोडवेज बसें चलेंगी या नहीं? अटकलों पर परिवहन मंत्री का बड़ा बयान

हरियाणा में लॉकडाउन के दौरान रोडवेज बसें बंद नहीं होंगी। 50 फीसदी सवारियों के साथ बसें चलती रहेंगी। परिवहन मंत्री मूल चंद शर्मा ने बसें बंद करने की सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है। शर्मा ने कहा कि प्रदेश में लॉकडाउन के चलते हरियाणा रोडवेज की बसें बंद नहीं की गई हैं।

भविष्य में भी बसें बंद करने का सरकार का कोई इरादा नहीं है। प्रदेश में सरकार की ओर से कोविड-19 प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए जारी की गई हिदायतों के अनुसार पात्र श्रेणियों के व्यक्तियों के लिए 50 प्रतिशत क्षमता के साथ बसें चलाई जा रही हैं।

Advertisement

परिवहन मंत्री मूल चंद शर्मा।

उन्होंने कहा कि ध्यान रखने वाली बात यह है कि लॉकडाउन के दौरान केवल वही लोग बसों में यात्रा कर सकेंगे, जिन्हें सरकार की ओर से जारी हिदायतों के अनुसार छूट मिली हुई है। बसों में यात्रा के दौरान उन्हें चेहरे पर मास्क लगाकर रखना होगा और उचित दूरी का भी पालन करना होगा। साथ ही बसों में सैनिटाइजेशन का विशेष ध्यान रखा जाएगा।

Advertisement

कोरोना के चलते एचपीएससी की परीक्षाएं स्थगित
उधर, कोरोना महामारी के चलते हरियाणा लोक सेवा आयोग (एचपीएससी) ने 21, 22 व 30 मई को होने वाली परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। इनमें एचसीएस व अलाइड सर्विस के 156 और डेंटल सर्जन के 81 पदों के लिए परीक्षा होनी थी। फिलहाल यह तय नहीं है कि परीक्षाएं दोबारा कब होंगी। तिथि तय होने पर आवेदकों को 15 दिन पहले सूचना दी जाएगी।

आयोग के डिप्टी सेक्रेटरी ने बताया कि डेंटल सर्जन के पदों के लिए 21 मई को परीक्षा होनी थी। एचएसआईआईडीसी के सीनियर मैनेजर, डिप्टी डायेक्टर, मैनेजर, एग्रीकल्चर विभाग में डिप्टी डायरेक्टर एग्रीकल्चर, असिस्टेंट स्टेटीसियन ऑफिसर, इंडस्ट्री एंड कॉमर्स विभाग में डिप्टी डायरेक्टर, हरियाणा सीड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन में असिसटेंट इंजीनियर पद के लिए 22 को परीक्षा तय की गई थी। इसी प्रकार एचसीएच व अलाइड सर्विस के लिए 30 मई को परीक्षा होनी थी। सभी परीक्षाओं के लिए हजारों आवेदन आए हुए हैं।

Advertisement

 

 

SOURCE : AMAR UJALA

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *